इसरो सेंटर में नम हुई मोदी की आंखें!

Modi Speech ISRO | पीएम मोदी हाल ही में इसरो सेंटर पहुंचे और वहां के वैज्ञानिकों को संबोधित किया. जहां पीएम मोदी ने कहा कि देश के वैज्ञानिकों की जितनी तारीफ करो कम है. जिसके बाद वो बेहद भावुक हो गए. साथ ही बोले कि ये कोई आम सफलता नहीं है. हम सभी को आपको सैल्यूट करना चाहिए. पीएम मोदी ने कहा जिस प्वाइंट पर लैंडर उतारा है उस जगह को शिवशक्ति नाम से जाना जाएगा. क्योंकि शिव का अर्थ मानवता का संकल्प इक्कठा है और शक्ति का अर्थ है उन संकल्पों को पूरा करने की हिम्मत है. ये सब केवल देश के वैज्ञानिकों द्वारा ही संभव हो पाया है. पीएम बोले आपकी जितनी सरहना करें कम होगी. वहीं उन्होंने कहा कि 23 अगस्त को भारत की छाप चांद पर छोड़ कर चंद्रयान 3 ने इतिहास रच दिया है. इसलिए इस दिन को नेशनल स्पेस डे के रूप में मनाया जाएगा.

Modi Speech ISRO | चंद्रयान 2 के पदचिन्ह वाली जगह का भी रखा गया नाम

दरअसल, पीएम मोदी ने कहा कि चंद्रयान 2 के पदचिन्ह जहां पर थे उस प्वाइंट को अब से तिरंगा नाम से जाना जाएगा. पीएम बोले कि ये तो पहले से ही सोचा था कि चंद्रयान 3 की सक्सेस के बाद दोनों का नामकरण साथ ही होगा.

Modi Speech ISRO | वैज्ञानिकों के जज्बे को सलाम

पीएम मोदी भावुक होके बोले कि मैं आप सभी वैज्ञानिकों के पैशन, धैर्य, जज्बे और लगन को सैल्यूट करना चाहता हूं. ये कोई आम सफलता नहीं है, बल्कि कबलिए तारीफ है. अपने हमें वहां पहुंचाया है जहां कोई नहीं पहुंच पाया है. साथ ही बोले कि ये नया भारत है जिसकी सोच नई है और भारत कि दुनिया का हर हल है इसके पास. आपको मेरा शत शत नमन.

यह भी पढ़ें: विराट कोहली से नाराज हुआ BCCI

Modi Speech ISRO | पूरी दुनिया में भारत को मिली वह वाही

प्रधानमंत्री मोदी ने बताया की किस तरह भारत पूरी दुनिया में तारीफें बटोर रहा है. इसरो के मिशन मून ने हर जगह भारत का परचम लहरा दिया है. साथ ही पीएम ने सभी वैज्ञानिकों, टेक्नीशियन और इस अभियान से जुड़े सभी लोगों को बधाई दी. आपको बता दें कि शिवशक्ति प्वाइंट हिमाचल से कन्याकुमारी तक जुड़ने का एहसास कराएगा.

अन्य खबरों के लिए देखें हमारा You Tube : https://youtube.com/@WeRNewsLive