मोर का पंख को सही दिशा में लगाने से, दांपत्य जीवन में बढ़ेगा प्यार

भगवान कृष्ण को मोर का पंख अत्यधिक प्रिय है. वह अपने सर पर मोर का पंख लगाते हैं. भगवान श्री कृष्ण को रिझाने के लिए उनके भक्त उनके पास मोर का पंख रखते हैं. वहीं कुछ लोग अपने घर को डेकोरेट करने के लिए मोर के पंख का इस्तेमाल करते हैं. वास्तु के अनुसार भी मोर के पंख का काफी महत्व है. मोर के पंख को घर में रखने से काफी ज्यादा फायदा होता है.

माना जाता है कि मोर के पंख को सही तरीके से घर की सही दिशा में रखा जाए तो घर में आने वाले सभी नेगेटिव एनर्जी खत्म हो जाती है और आसपास पॉजिटिव एनर्जी आना शुरू हो जाती है. अगर मोर के पंख को सही दिशा में लगाया तो काफी हद तक फाइनेंसियल कंडीशन भी सही हो जाती है.

घर की दक्षिण पूर्व दिशा में मोर का पंख लगाने से घर में बरकत बनी रहती है. अगर किसी की शादीशुदा जिंदगी में लड़ाई – झगड़ा या फिर आपसी कलह बनी रहती है तो फिर इसे अपने बेडरूम में लगाने से सुख शांति बनी रहती है और दांपत्य जीवन में प्यार बना रहता है.

अगर आप लंबे समय से पैसों की समस्या से परेशान रह रहे हैं और फाइनेंशली स्टेबल नहीं रह पा रहे हैं तो फिर अपने बेडरूम के उत्तर, पश्चिम या फिर उत्तर -पश्चिम दिशा में मोर का पंख लगा ले. जिससे आपके घर में धन की वर्षा और सुख समृद्धि होगी और आप कभी भी फाइनेंशली वीक नहीं रहेंगे.

अगर मंदिर में मोर का पंख लगाते हैं तो उसे भगवान श्री कृष्ण भगवान विष्णु की मूर्ति के सामने ही रखना चाहिए. भूलकर भी इसे शिवजी या किसी दूसरे देवता की मूर्ति के सामने नहीं रखना चाहिए. मोर का पंख भगवान कृष्ण को अत्यधिक प्रिय है वह इसे हमेशा अपने सर पर धारण कर कर रखते हैं. श्री कृष्ण भगवान विष्णु का ही अवतार है जिसके चलते भगवान विष्णु की मूर्ति के सामने भी मोर का पंख रखा जा सकता है.