नीरज चोपड़ा की कुल नेटवर्क इतनी है

Neeraj Chopra | वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतने वाले जैवलिन थ्रो एथलीट नीरज चोपड़ा को कौन नहीं जानता. जिन्होंने अब तक 8 गोल्ड मेडल और दो सिल्वर मेडल जीते हैं. नीरज ने अपने हुनर से विश्व में देश का नाम रोशन किया है उन्होंने पूरे विश्व में भारत का परचम फहराया है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा को गोल्ड जीतने के बाद कितनी प्राइज मनी मिलती है अगर नहीं तो लिए हम आपको बताते हैं.

यह भी पढ़ें: ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ के लिए बुलाया गया विशेष सत्र

Neeraj Chopra | 8 गोल्ड और दो सिल्वर मेडल

वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज पहले भारतीय बन गए हैं. इससे पहले नीरज ओलंपिक और एशियंस गेम में भी गोल्ड मेडल जीत चुके हैं. नीरज अब तक कुल 8 गोल्ड मेडल और दो सिल्वर मेडल जीत चुके हैं नीरज हर बार मेडल जीतने के बाद अपनी जैवलिन प्रेक्टिस को इंप्रूव करते रहते हैं.

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार ने रक्षाबंधन पर बहनों को दिया बड़ा तोहफा, सस्ता हुआ एलपीजी सिलेंडर

Neeraj Chopra | क्रिकेटर से ज्यादा प्राइज मनी

गोल्ड जीतने के बाद नीरज को एक क्रिकेटर से भी ज्यादा प्राइस मनी मिली है जिसे जानकर आप हैरान हो जाएंगे. गोल्ड मेडल जीतने पर नीरज को 70 हजार डॉलर यानी इंडियन रुपए के अनुसार 57.83 लाख की प्राइज मनी दी गई. आपको बता दे की दुनिया में सबसे बड़ी क्रिकेट लीग को 12 लाख रुपए की प्राइज मनी दी जाती है. नीरज को उसे प्राइज मनी से लगभग 5 गुना ज्यादा प्राइज मनी दी गई है.

यह भी पढ़ें: लप्पू सा सचिन निकला बॉडी बिल्डर

Neeraj Chopraनीरज की नेटवर्थ

आपको बता दे कि नीरज भले ही इंडिया के सबसे बेहतरीन एथलीट बन गए हो लेकिन उनकी नेटवर्थ सिर्फ 35 करोड़ ही है. नीरज की इस ऐतिहासिक चीज से दुनिया में उनकी वैल्यू और भी बढ़ेगी आपको बता दे कि नीरज एक ऐड के लिए 3 से 4 करोड रुपए चार्ज करते हैं.

अन्य खबरों के लिए देखें हमारा You Tube : https://youtube.com/@WeRNewsLive