Police की ये लापरवाही कर देगी हैरान, UP की जिस लड़की की हत्या को लेकर गया था जेल वह जिंदा लौटी

Jharkhand Police Negligence: झारखंड की राजधानी रांची से एक बड़ी घटना समाने आ रही है. इस हैरतअंगेज घटना के बारे में जो कोई सुन रहा है, वह सिर पकड़कर बैठ जा रहा है. दरअसल, झारखंड के रांची में एक युवक को जिस लड़की हत्या के आरोप में जेल भेज दिया गया था. वह जिंदा अपने घर वापस लौट गई है. इस मामले में बड़ी खबर यह सामने आ रही है कि झारखंड सरकार ने निर्दोष युवक को 5 लाख रुपए मुआवजा देने का फैसला किया है. बता दें कि इस मामले में झारखंड हाईकोर्ट ने पुलिस की जांच पर सवाल उठाते हुए कहा है कि लापरवाही के कारण निर्दोष युवक को जेल की सजा काटनी पड़ी. जिससे पुलिसिया जांच पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं.

क्या है मामला

जानकारी के मुताबिक यह मामला, साल 2014 का है. दरअसल उस वक्त रांची के चुटिया मोहल्ले में रहने वाली प्रीति, 14 फरवरी को लापता हो गई थी. इस घटना के दो दिन बाद पुलिस को रांची-टाटा रोड पर स्थित बुंडू थाना क्षेत्र से एक युवती का अधजला शव प्राप्त हुआ था. जिसके बाद पुलिस ने शव की पहचान प्रीति के तौर पर की. जिसके बाद रांची पुलिस ने एक युवक को आरोपी बनाकर उसे जेल भेज दिया था.

ये भी पढ़ें: Uttarakhand के पिथौरागढ़ में 500 मीटर गहरी खाई में गिरी बोलेरो, 9 लोगों की मौके पर मौत

झारखंड में पकड़े गए आरोपी

प्रीति की कथित हत्या के आरोप में रांची के अजीत कुमार समेत 3 अन्य युवकों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था. साथ ही पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाप युवती का अपहरण, उससे गैंगरेप और उसकी लाश को जलाने का आरोप लगाते हुए कोर्ट में 15 मई 2014 को चार्जशीट दाखिल की गई. बताया जाता है कि कुछ दिन बाद ही जिंदा और स्वस्थ घर लौट आई. बाद में इस मामले पर कोर्ट के हस्तक्षेप के बाद निर्दोष युवक को जेल से बाहर लाया गया. निर्दोष अजित कुमार ने गलत आरोप में जेल भेजे जाने पर मुआवजे की मांग की है. साथ ही दोषी पुलिसवालों के खिलाफ कार्रवाई करने की भी मांग की है. इसके लिए उन्होंने झारखंड हाईकोर्ट में रिट याचिका दायर की थी. इस रिट याचिका पर सुनवाई के बाद जस्टिस एसके द्विवेदी की पीठ ने युवक को मुआवजा देने का आदेश जारी किया है.

WE R NEWS के YouTube चैनल को देखने के लिए क्लिक करें