नूंह में बुलडोजर एक्शन पर भड़के ओवैसी, हरियाणा सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

nuh violence: हरियाणा के नूंह में हिंसा के आरोपियों पर खट्टर सरकार की बुलडोजर की कार्रवाई से एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी नाराज हैं. ओवैसी ने ट्वीट कर कार्रवाई पर सवाल उठाए हैं. औवेसी ने कहा कि हरियाणा में गरीबों को बेघर किया जा रहा है. सिर्फ गरीब मुसलमानों को निशाना बनाया जा रहा है. इस दौरान ओवैसी ने कानूनी प्रक्रिया का भी जिक्र किया. औवैसी ने कहा कि सिर्फ आरोपों के आधार पर कार्रवाई की जा रही है. एक तरफा कार्रवाई की जा रही है. असली अपराधी खुलेआम घूम रहे हैं.

nuh violence: जुनैद की हत्या का बदला

सूत्रों के हवाले से खबर है कि नासिर और जुनैद की हत्या का बदला लेने के लिए नूंह हिंसा की योजना तैयार की गई थी. ये सवाल इसलिए उठ रहा है क्योंकि हिंसा के 8 आरोपियों को राजस्थान के उन इलाकों से गिरफ्तार किया गया है जहां नासिर और जुनैद के कनेक्शन थे और ये सभी इलाके नूंह से महज 50 किलोमीटर के दायरे में आते हैं.

Nuh Violence: जुनैद कनेक्शन

नूंह हिंसा को भिवानी के जंगलों में नासिर-जुनैद की हत्या के बदले से जोड़कर देखा जा रहा है. बताया जा रहा है कि इससे पहले राजस्थान से सटे मेवात के कई गांवों में पंचायतें हुई थीं. यहां से भारी भीड़ नूंह पहुंची थी. इसके बाद ही दंगे भड़कते हैं और दंगाइयों ने ऐसा तांडव मचाया कि अब तक वहां हालात सामान्य नहीं हो पाए हैं.

खट्टर सरकार का बड़ा फैसला, कुंवारों को पेंशन देगी सरकार

Nuh Violence:नूंह दंगे पर खुलासे

नूंह दंगे पर हुए खुलासेनूंह दंगे पर हुए खुलासे के मुताबिक ऐसा लगता है कि नूंह में हिंसा की चिंगारी राजस्थान से भड़की, क्योंकि हिंसा के 8 आरोपियों को राजस्थान के अलग-अलग जिलों से गिरफ्तार किया गया है. सूत्रों के मुताबिक ये आरोपी भरतपुर और अलवर जिले के मेवात इलाके के गांवों से वहां पहुंचे थे और कई लोग अभी भी हिरासत में हैं जिनसे पूछताछ की जा रही है.

WE R NEWS के YouTube चैनल को देखने के लिए क्लिक करें