Nuh Violence: नूंह हिंसा पर बड़ा खुलासा,सोशल मीडिया टूलकिट और भड़काऊ मैसेजेस ने लगाई आग!

हरियाणा के नूंह से फैली हिंसा ने राज्य के 9 जिलों को अपने चपेट में ले लिया है, इसी बीच Zee News के हवाले से एक बड़ी खबर आ रही है जिसमे कही न कही इस हिंसा के मुख्य कारण के बारे में पता चल गया है. रिपोर्ट्स की माने तो ये हिंसा एक सुनियोजित साजिश के तहत हुई थी जिसको भड़काने में सोशल मीडिया का भी बहुत बड़ा हाथ है.

Nuh Violence: Social Media पर तैर रहे है हिंसा से जुड़े सबूत…..

Zee News की रिपोर्ट्स की माने तो अचानक से हुई इस हिंसा में सोशल मीडिया का बहुत बड़ा हाथ है, सोशल मीडिया पर कई ऐसे ऑडियो और वीडियो मैसेजेस सर्कुलेट किए गए थे जिनमे हिंसा भड़काने और बदला लेने की बात कही गई थी, इसके साथ ही साथ भड़काऊ विडियोज और नफरती भाषण को भी सोशल मीडिया पर शेयर किया गया था , इनमे से कुछ मैसेजेस और विडियोज अभी भी सोशल मीडिया पर ही है.

Nuh Violence: तोड़ दी गई CCTV, दुकानों को जला दिया…

सोशल मीडिया पर वायरल होते कुछ विडियोज में ये साफ साफ देखा जा सकता है की उपद्रवियों ने रोड और गली में लगे सारे CCTV कैमरे तोड़ दिए थे, उपद्रवियों ने जहां दुकान या गाड़ी खड़ी देखी उन्होनें उसे या तो तोड़ दिया या आग के हवाले कर दिया. रेवाड़ी से आई एक वीडियो में जहा असामाजिक तत्व रेस्टुरेंट में तोड़ फोड़ मचा रहे थे तो वही आम लोग अपनी जान बचा कर भाग रहे थे, कुछ विडियोज में पुलिस को रेड मारकर उपद्रवियों को पकड़ते हुए देखा जा सकता है, फिलहाल के लिए 116 उपद्रवियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है.

ये भी पढ़े :https://wernews.in/haryana-violence-home-minister-anil-vij-about-violence/

Nuh Violence:अभी भी रेड अलर्ट पर है Haryana…

हरियाणा की वर्तमान स्थिति को देखा जाए तो अभी भी पूरा राज्य रेड अलर्ट पर है , हरियाणा पुलिस और पैरामिलेट्री की 15 से जायदा कंपनियों को राज्य की सुरक्षा की जिम्मेदारी दी गई है. हरियाणा के 9 जिलों में धारा 144 लागू किया जा चुका है, पुलिस लगातार रेड मारकर उन्मादियों को दबोच रही है. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और गृह मंत्री अनिल विज ने जनता को सुरक्षा का आश्वासन दिया है.

अन्य खबरों के लिए देखें हमारा यूट्यूब चैनल:https://youtube.com/@WeRNewsLive