बिना गोली चले हुआ नूंह दंगों के आरोपियों का एनकाउंटर? भड़के गांव वाले

Nuh Violence | 31 जुलाई को हरियाणा के नूंह में भड़की हिंसा के 23 दिन हो चुके हैं. इस मामले में अब तक कुल 61 एफआईआर दर्ज हो चुकी है जबकि 280 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. साथ ही इस मामले में पुलिस ने अब तक दो एनकाउंटर भी किए हैं. सिलखो गांव के अरावली की पहाड़ियों पर हिंसा के 10 दिन बाद 10 अगस्त पहला एनकाउंटर किया गया जबकि इन्हीं पहाड़ियों पर दूसरा एनकाउंटर 21 अगस्त को किया गया. पुलिस द्वारा किए गए इस एनकाउंटर में एक शख्स को पैर पर गोली लगी.

पहले एनकाउंटर के बाद पुलिस ने दंगे के दो आरोपियों मुनफैद(26) और सैकुल(28) को गिरफ्तार किया है. एनकाउंटर में मुनफैद के पैर में गोली लगी है लेकिन गांव वालों का कहना है कि यह एनकाउंटर फर्जी है.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान के पूर्व मंत्री ने इसरो को कहा ‘गुड़ लक’

Nuh Violence | कौन है मुनफैद और सैकुल

पुलिस का कहना है कि मुनफैद और सैकुल दोनों इसी गांव में रहते हैं और रिश्ते में दोनों चाचा भतीजे हैं. नूंह दंगे के बाद दोनों राजस्थान में जाकर कही छुप गए थे. पुलिस इसकी दूसरे एंगल से भी जानकारी निकालने की कोशिश कर रही है.

यह भी पढ़ें: Up में 920 पदों के लिए निकली डायरेक्ट भर्ती, जल्द करे आवेद

Nuh Violence | दोनों की गिरफ्तारी बड़ी अचीवमेंट

हरियाणा पुलिस मुनफैद और सैकुल की गिरफ्तारी को अपनी बड़ी अचीवमेंट मान रही है. पुलिस का दावा है कि चारों तरफ से पहाड़ियों से घिरे सिलखो गांव से इन दोनों को गिरफ्तार किया गया है. इस गांव की सीमा खत्म होते ही राजस्थान की सीमा शुरू हो जाती है.

अन्य खबरों के लिए देखें हमारा You Tube : https://youtube.com/@WeRNewsLive