नूंह हिंसे पर बड़ा खुलासा, सुनियोजित साज़िश के तहत जला था साइबर क्राइम थाना, सबूत मिटाने की थी साज़िश…

Nuh Violence:हरियाणा के नूंह में हुए हिंसा से जुड़े ऐसे सबूत लगातार मिल रहे है जिससे पता लगता है कि इस हिंसा को पूरे प्लानिंग के तहत अंजाम दिया गया था. इसी बीच साइबर क्राइम थाने को आग लगाने के पीछे का मुख्य मक़सद पूरी तरह से साफ़ हो गया है.

Nuh Violence:आखिर क्यों बनाया गया साइबर क्राइम थाने को निशाना?

हरियाणा के नूंह जिले में हिंसा होने के करीब 2 हफ्ते पहले हि साइबर क्राइम थाने का निर्माण हुआ था. उस थाने में साइबर क्राइम से जुड़ी फाइल्स और एफआईआर रिपोर्ट्स रखे हुए थे. प्राप्त जानकारी के अनुसार हिंसा करने वाली भीड़ में साइबर क्रिमिनल भी मौजूद थे जिन्होंने आराजकता का फायदा उठाकर थाने में आग लगा दी.

Nuh Violence:सैकड़ों कि भीड़ में छुपे थे साइबर अपराधी…

जी न्यूज के हवाले से ये ख़बर आई है कि हिंसा वाली भीड़ से अलग होकर कुछ सैकड़ों उन्मादियों ने नूंह से कई किलोमीटर दूर स्थित साइबर थाने को निशाना बनाया था. उन्होंने अपने रास्ते में आने वालें सभी गाड़ियों को जला दिया और फिर थाने के अंदर घुसकर पुलिस पर हमला कर दिया. इस दौरान उन्मादियों ने भारी तोड़ फोड़ मचाई और उसी भीड़ में मौजूद कुछ साइबर अपराधियो ने थाने के अंदर आग लगा दी.

ये भी पढ़े : https://wernews.in/cm-haryana-manohar-lal-khattar-burst-on-media-people/

Nuh Violence:पहले से ही की गई थी पूरी प्लानिंग…

रिपोर्ट्स की माने तो साइबर थाने को जलाने की प्लानिंग पहले ही कि जा चुकी थी. भीड़ का एक हिस्सा को सिर्फ़ साइबर क्राइम थाने को जलाने के लिए निर्देशित किया गया था. सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में कुछ लोग थाने के गेट को बस से टकड़ाकर तोड़ते हुए दिख रहे है, मामला शांत होने के बाद जब थाने का जायजा लिया गया तो वहाँ से बहुत-सी फाइल्स गायब थी. इस घटना से ये भी पता लगता है कि निशाना सिर्फ़ शोभायात्रा पर नहीं बल्कि साइबर क्राइम थाने पर भी था.

अन्य खबरों के लिए देखें हमारा YouTube चैनल :https://youtube.com/@WeRNewsLive