सामने आ गई ट्रेन हादसे की असली वजह, रेल मंत्री ने कही बड़ी बात

Odisha train accident reason news: बालासोर में हुए ट्रेन हादसे को लेकर केंद्रीय रेल मंत्री का बड़ा बयान सामने आया है. इस बयान के दौरान, केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव बता रहे (ashwini vaishnaw) हैं कि बीते शुक्रवार की शाम हुए इस बड़े ट्रेन हादसे की वजह का पता चल गया है. इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री के निर्देशों पर काम चल रहा है. बुधवार की सुबह तक सभी रूट शुरू कर दिए जाएंगे.

आपको बता दें ओडिशा (Odisha) के बालासोर (Balasore) जिले में शुक्रवार को हुए बड़े ट्रेन हादसे में तकरीबन 288 लोगों की मौत हो चुकी है और अब तक 900 से अधिक लोग घायल हैं. केंद्रीय रेल मंत्री और राज्य के मुख्यमंत्री लगातार घटनास्थल का जायजा लेने पहुंच रहे हैं. इसके साथ ही जिले के सभी अस्पतालों को अलर्ट पर भी रखा गया है.

घटनास्थल पर मरम्मत का काम है जारी

केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने अपने बयान में यह भी बताया कि घटनास्थल पर पटरियों की मरम्मत लगातार जारी है. पूरे ट्रेक को रिस्टोर करने का प्रयास हो रहा है. इसके अलावा इस ट्रेन हादसे का कारण भी पता चल चुका है और जल्द ही रिपोर्ट सौंप दी जाएगी. उन्होंने यह भी बताया कि एक ट्रैक का कार्य लगभग पूरा हो चुका है, बाकियों पर काम तेजी से जारी है.

रेल मंत्री घटनास्थल से लगातार ले रहे हैं अपडेट

बालासोर जिले में हुए ट्रेन हादसे को अब लगभग 37 घंटे पूरे हो चुके हैं और इसका रेस्क्यू ऑपरेशन (Rescue Operation) भी पूरा किया जा चुका है. फिलहाल घटनास्थल पर मरम्मत का काम चल रहा है. केंद्रीय रेल मंत्री आज भी घटनास्थल पर पहुंचे और आधिकारिक टीमों को निर्देश दिया.

हालांकि इसी बीच विपक्ष के लोगों ने भी केंद्रीय रेल मंत्री (Railway minister) के इस्तीफे की मांग की, लेकिन विपक्ष को जवाब देते हुए अश्विनी वैष्णव ने कहा, कि उनके लिए पहली प्राथमिकता लोगों की जान बचाना है. और इस कार्य में वह मेडिकल कॉलेज का दौरा कर रहे हैं और घायलों को दी जाने वाली सहायता का भी जायजा ले रहे हैं.