अमेरिका में बैठे दूल्हे-दुल्हन की ऑनलाइन हुई शादी, पंडितजी ने लैपटॉप से कर दिया कमाल

Online Indian Wedding on Laptop: हाल के दिनों शादी के जुड़ी हुई कई घटनाएं हैरान करने वाली होती हैं. इस बीच शादी की अजीबोगरीब घटना सामने आई है. दरअसल यह शादी ना तो मंडप बना था और न ही दुल्हा-दुल्हन के पास को शादी कराने वाला था. दरअसल शादी की ये घटना सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो रहा है. बता दें कि अमेरिका में बैठे दूल्हे-दुल्हन की शादी ऑनलाइन हुई. आइए जानते हैं इस अजोबीगरीब शादी के बारे में विस्तार से.

लैपटॉप पर हुई ऑनलाइन शादी

जी मीडिया की एक खबर के मुताबिक मध्यप्रदेश के रहने वाले एक कपल ने पंडितजी से ऑनलाइन संपर्क में आकर अपनी शादी संपन्न करा ली. एमपी के सिवनी नगर के बारापत्थर के रहने वाले सुनील उपाध्याय के बेटे देवांश उपाध्याय और सुप्रिया की हाइटेक तरीके से शादी कर एक दूजे के हो गए. बता दें कि देवांश और सुप्रिया दोनों अमेरिका में नौकरी करते हैं. इस बीच 21 मई को दोनों ने हाइटेक तरीके से शादी कर विवाह के पवित्र बंधन में बंध गए. इस शादी की खास बात ये है कि विवाह हिंदू रीति-रिवाज से संपन्न कराया गया है. इससे पहले वर-वधू के परिजन अमेरिका पहुंच गए थे. जहां से पंडित राजेंद्र पांडे द्वारा हाइटेक ऑनलाइन शादी कराई गई. जिसमें दोनों पक्ष से कुल 57 लोग शामिल हिए थे.

हिंदू रीति-रिवाज से संपन्न हुआ विवाह

इस शादी को लेकर पंडितजी भी हैरान है. पंडितजी के अनुसार, यह शादी बिल्कुल सही तरीके से हुई. पंडित राजेंद्र पांडे जी ने कहा कि यह उनके लिए पहला अवसर था जब वे विदेश में रह रहे लड़के-लड़की की ऑनलाइन शादी संपन्न कराए. यह विवाह पूर्ण रूप से हिंदू रीति-रिवाज से संपन्न हुआ. बताते चलें कि अमेरिका में जॉब करने वाले कपल को हिंदू रीति-रिवाज से शादी करनी थी. लेकिन उनके पंडितजी भारत में थे. ऐसे में उन्होंने ऑनलाइन शादी करने का फैसला किया. जिसके बाद उनकी शादी का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.