विपक्ष ने किया गठबंधन का ऐलान, NDA के जवाब में विपक्ष ने बनाया ‘INDIA’

Opposition Announced Alliance: विपक्षी दलों की बेंगलुरु में आज बड़ी बैठक हो रही है। इस बैठक में सभी 26 दलों कि सहमती से यह तय हुआ की अब उनके गुट का नाम INDIA रखा जाएगा। अब तमाम विपक्षी दल इंडिया गठबंधन का हिस्सा होंगे। इससे पहले कांग्रेस के नेतृत्व वाला है विपक्षी गठबंधन यूपीए के नाम से जाना जाता था। इससे पहले सोमवार को अधिकतर विपक्षी नेता बेंगलुरु पहुंच गए थे। पहला दिन अनौपचारिक था, जिसमें कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने विपक्षी पार्टियों के नेताओं के लिए भोज का आयोजन किया था। आज औपचारिक बैठक हुई। इस बैठक के दौरान आम सहमति से ‘INDIA’ नाम रखा गया।

विपक्षी दलों ने ‘INDIA’का मतलब भी समझाया और कहा, विपक्षी पार्टियों का गठबंधन भारत का प्रतिबिंब है!

I – Indian
N – National
D – Democractic
I – Inclusive
A – Alliance

कांग्रेस नेता माणिक टैगोर ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि जीतेगा इंडिया। वहीं टीएमसी नेता डेरेक ओ ब्रायन ने ट्वीट में लिखा है ‘चक दे इंडिया’। इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष ल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, हमारे बीच राज्य स्तर पर कुछ मतभेद हैं लेकिन यह मतभेद वैचारिक नहीं हैं। यह मतभेद इतने बड़े भी नहीं हैं कि आम आदमी, गरीब, युवाओं और मध्यम वर्ग के लिए हम इन्हें भुलाकर आगे नहीं बढ़ सकते। उन्होंने कहा, मुझे खुशी इस बात कि है कि 26 पार्टियां एकसाथ मिल के काम करने के लिए तैयार हैं। अभी हमलोंगो कि 11 राज्यों में सरकार है। कांग्रेस अध्कक्ष ने कहा कि बीजेपी को अकेले 303 सीटें नहीं मिली। वह अपने सहयोगियों के वोटों का इस्तेमाल जीतनें के लिए किया। बीजेपी जब सत्ता में आई तो सबको छोड़ दिया।

ये भी पढ़ें: सीमा हैदर उगलेगी एक-एक राज? UP ATS कराएगी लाई डिटेक्टर और पॉलीग्राफ टेस्ट!

कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने कहा, बीजेपी अध्यक्ष और उनके बड़े नेता अपने पुराने सहयोगियों से समझौता करने के लिए एक राज्य से दूसरे राज्य की दौड़ लगा रहे हैं. उन्हें डर है कि जो एकता उन्हें यहां दिख रही है, उसका नतीजा अगले साल उनकी हार होगी। खरगे ने कहा कि कांग्रेस को सत्ता की लालच नहीं है और ना ही पीएम पद की। यह बैठक हमारे संविधान, लोकतंत्र, धर्मनिरपेक्षता और सामाजिक न्याय को बचाने के लिए है।

पीएम मोदी ने विपक्षी बैठक पर कसा तंज

पीएम मोदी ने बेंगलुरु में चल रहे विपक्षी पार्टियों की बैठक पर शायरी के जरिए जोरदार हमला बोला है, ‘गायित कुछ है, हाल कुछ है, लेबिल कुछ है, माल कुछ है’। उन्होंने कहा कि 2024 के चुनाव में देश में फिर से भाजपा की सरकार बनेगी, और लोगों ने इसके लिए मन बना लिया है। पीएम ने कहा कि भारत की बदहाली के जिम्मेदार लोगों ने अपनी दुकान खोलकर बैठ गए हैं। ये लोग कट्टर भ्रष्टाचारी सम्मेलन आज कर रहे हैं।

WE R NEWS के YouTube चैनल को देखने के लिए क्लिक करें