क्या टीम इंडिया के पास है वापसी करने का मौका? जानिए ओवल मैदान पर सफल रन चेज

Oval Ground Status WTC: वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच लंदन के ओवल में खेला जा रहा है. दोनों टीमें ओवल के मैदान पर आमने-सामने है, लेकिन क्या रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया वापसी कर सकती है? ऑस्ट्रेलिया के वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशीप फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम कितने रनों तक चेक कर सकती है? बहरहाल, इस वक्त तमाम भारतीय फैंस के जेहन में सवाल आ रहे हैं. फिलहाल हम आपको बताएंगे कि ओवल के ग्राउन्ड पर टेस्ट क्रिकेट इतिहास का सबसे कामयाब रन चेज कितना है? इस ओवल मैदान पर किस टीम ने चौथी पारी में सर्वाधिक रनों का पीछा किया है?

ये भी पढ़ें: ‘…तो क्या हुआ, 450 भी कर लेंगे चेज’, शार्दुल ठाकुर के इस बयान ने कंगारू खेमे में मचाई खलबली

ओवल पर टेस्ट इतिहास में सर्वाधिक रन चेज कितना है?  

आंकड़ें यह बताते हैं कि टेस्ट क्रिकेट इतिहास में ओवल के मैदान पर सर्वाधिक रन चेज 263 रन है. इस ग्राउन्ड पर इंग्लैंड ने चौथी में 263 रन बनाकर मैच अपने नाम किया था. इस ओवल मैदान पर इससे ज्यादा रनों का पीछा कोई टीम नहीं कर पाई. इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध तकरीबन 121 साल पहले 1902 में यह कारनामा किया था. बहरहाल, ओवल मैदान के आंकड़ें भारतीय टीम के लिए अच्छे संकेत नहीं हैं. वहीं, वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम को चौथी पारी में मैच जीतने के लिए 444 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करना है.

मैच में अब तक क्या-क्या घटा है?

वहीं, वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल मैच की ओर देखें तो टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का निर्णय लिया. टॉस हारने बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने 469 रन बनाए. जिसके जवाब में भारत की पहली पारी 296 पर सिमट गई. इस प्रकार ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 173 रनों की बढ़त मिल गई. वहीं, दूसरी पारी की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने 270 रन बनाकर पारी घोषित कर 443 रन की बढ़त हासिल कर ली. अब टीम इंडिया को जीतने के लिए 444 रन के लक्ष्य का पीछा करना होगा. खबर लिखे जाने तक भारत का स्कोर 64/1 विकेट के नुकसान पर है. शुभमन गिल 18 रन बनाकर आउट हो चुके हैं, वहीं रोहित (35) और पुजारा (9) रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं.

WE R NEWS के YouTube चैनल को देखने के लिए क्लिक करें