पाकिस्तान के सबसे बड़े एटमी प्लांट के पास जोरदार धमाका

Pakistan Blast: पाकिस्तान (Pakistan) के डेरा गाजी (Dera Ghazi) में जबरदस्त धमाका हुआ है. ये ब्लास्ट पाकिस्तान के सबसे बड़े एटमी प्लांट (Atomic Plant) के पास हुआ है. धमाके के पीछे ड्रोन हमले की आशंका है. धमाके के बाद बड़ी संख्या में सुरक्षा बल, एम्बुलेंस और फायर ब्रिगेड की गाड़ियां घटनास्थल की तरफ भेजी गई हैं. ये सब तब हो रहा है जब तालिबान पहले ही परमाणु यूनिट उड़ाने की धमकी दे चुका था. जहां ये ब्लास्ट हुआ है वहां यूरेनियम का प्‍लांट भी है. भारी सुरक्षा के बावजूद यहां जोरदार विस्फोट हुआ है.

Pakistan Blast:कई किलोमीटर दूर तक महसूस हुआ धमाके का असर

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस भयंकर विस्फोट का असर धमाके वाली जगह से कई किलोमीटर दूर तक महसूस किया गया. हालांकि, अब तक इस धमाके का कारण अभी मालूम नहीं चला है. इसकी जिम्मेदारी अभी तक किसी संगठन ने नहीं ली है. लेकिन सबसे ज्यादा शक तहरीक-ए-तालिबान पर है क्योंकि उसके आतंकवादी पिछले काफी समय से इस परमाणु ठिकाने पर हमले की धमकी दे रहे थे. पाकिस्तानी सुरक्षाबल इस जगह को सुरक्षित नहीं रख पाए.

यह भी पढ़ें: One plus का सबसे धांसू फोन लॉन्च, दिवाली ऑफर

Pakistan Blast:धमाके का वीडियो इंटरनेट पर वायरल

गौरतलब है कि पाकिस्‍तान ने डेरा गाजी में यूरेनियम का भंडार भी बनाया हुआ है. डेरा गाजी खान में ही पाकिस्‍तान का सबसे बड़ा परमाणु केंद्र है. डेरा गाजी में धमाके के बाद इंटरनेट पर कई वीडियो वायरल हो रहे हैं, जिनके धमाके के होने का दावा किया जा रहा है. हालांकि, इन वीडियो की पुष्टि अभी नहीं हुई है.

Pakistan Blast:खतरे में हैं परमाणु संयंत्र

जान लें कि पहले भी कई एक्सपर्ट ये आशंका जता चुके हैं कि पाकिस्तान में मौजूद परमाणु बम और परमाणु संयंत्र सुरक्षित नहीं है. पाकिस्तान के कब्जे से छूटकर ये कभी भी आतंकियों के हाथ में जा सकते हैं.

अन्य खबरों के लिए देखें हमारा You Tube : https://youtube.com/@WeRNewsLive