Imran की गिरफ्तारी के बाद PAK में जगह-जगह आगजनी, सरकार ने लिया ये एक्शन

Pakistan Govt on pti and Law and Order: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी हो चुकी है. गिरफ्तारी के बाद से अबतक पूरा पाकिस्तान जल रहा है. दरअसल वॉयस ऑफ अमेरिका उर्दू ने एक वीडियो शेयर किया है. जिसके मुताबिक प्रदर्शनकारियों ने लाहौर में पाकिस्तानी कोर कमांडर के घर लूटपाट कर सारा सामान लेकर चले गए. बाता दें कि पाकिस्तान में इस वक्त भुखमरी, आर्थिक मंदी, गरीबी जैसे हालात हैं. बता दें कि मौजूदा पाकिस्तानी शहबाज शरीफ की सरकार पहले ही प्रेस कॉंफ्रेंस करके पाकिस्तान के वर्तनान हालात पर कह चुका है. जसमें सियाली हालात की तुलना अमेरिका संसद यानी वाशिंगटन डीसी पर हुए ट्रंप समर्थकों के हमले से की गई है.

पीटीआई की हरकतों पर रखी जा रही है नजर

बता दें कि पाकिस्तान में इमरान खान के समर्थकों ने लाहौर से करांची तक हालात को अस्थिर कर रखा है. साथ ही पीटीआई ने इमरान खान की गिरफ्तारी को लेकर आए हाईकोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है. इसके साथ ही इमरान के समर्थकों ने पाकिस्तानी फौज से लेकर सत्तापक्ष पीएमएल-एन के लोगों की प्रॉपर्टी को भी भरी नुकसान पहुंचाया है. इस स्थिति को लेकर पाकिस्तान की सरकार का कहना है कि मुल्क में इस हालात को लेकर इमरान खान पूरी तरह जिम्मेदार है. इसके साथ ही उसका संबंध आतंकवादियों से है, उसी ने मुल्क को नफरत की हिंसा के हलावे किया है. ऐसे में पीटीआई के नेताओं की हरकतों को पैनी नजर रखी जा रही है.

पूरा मामला क्या है ?

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया. जिसके बाद उन्हें पाकिस्तानी रेंजर्स की एक टीम ने इस्लामाबाद हाईकोर्ट परिसर से पकड़ा, जहां पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के अध्यक्ष इमरान खान रिश्वतखोरी समेत कई आरोपों में जमानत के लिए पहुंचे थे. बता दें कि इमरान खान अपनी गिरफ्तारी से कुछ देर पहले एक वीडियो मैसेज के जरिए पाकिस्तानी सेना पर गंभीर आरोप भी लगाए थे.

धारा 144 लागू, इंटरनेट बंद

पाकिस्तान में हालात संभालने के लिए धारा 144 लागू है और इंटरनेट भी पूरी तरह से बंद कर दिया गया है. इसके साथ ही पुलिस दंगाइयों और उपद्रवियों पर काबू पाने के लिए लगातार उनकी धकरपकड़ कर रही है. वहीं इमरान के समर्थकों पर भी कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है.