107 रनों को चेंज करने में याद आई नानी, डर – डर कर की बैटिंग

पाकिस्तान की टीम T20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर हो चुकी है लेकिन वह अपने वर्ल्ड कप के बचे हुए मैचों में मुश्किल से जीत हासिल कर पा रही है. पाकिस्तान का आयरलैंड के साथ खेला गया मुकाबला काफी ज्यादा इंटरेस्टिंग रहा. आयरलैंड ने पाकिस्तान को 107 रनों का टारगेट दिया लेकिन पाकिस्तान को इन 107 रनों के लक्ष्य को चेंज करने में नानी याद आ गई. पाकिस्तान के बॉलर फील्ड पर डरे सहमे नजर आए. उन्होंने 19 में ओवर में 107 रनों का लक्ष्य हासिल किया हालांकि पाकिस्तान ने इस मैच को आयरलैंड के हाथ से छीन लिया. वह यह मैच तीन विकेट से जीती.

आयरलैंड की बात कर तो आयरलैंड का पावर प्ले ओवरों के दौरान कुछ अच्छा परफॉर्मेंस नहीं रहा. पावर प्ले ओवर में आयरलैंड के 32 रन पर 5 विकेट हो चुके थे. आयरलैंड के दिए हुए 106 रनों को चेंज करना पाकिस्तान के लिए आसान काम नहीं रहा. शुरुआत में ही पाकिस्तान ने चेज करते हुए 62 रनों में 6 विकेट गवां दिए. शायद ही पाकिस्तान की टीम को लग रहा होता होगा कि वह मैच जीतेगी लेकिन पाकिस्तान की टीम के लिए अब्बास अफरीदी संकट मोचन की तरह आए और उन्होंने अपनी दमदार पारी से पाकिस्तान को मैच जीता दिया.

कप्तान बाबर आजम के साथ अब्बास अफरीदी ने 33 रनों की साझेदारी की वहीं शाहीन अफरीदी के दो छक्को की वजह से पाकिस्तान की जीत की नैया पार लग पायी. शाहीन अफरीदी का इस मैच में परफॉर्मेंस काफी ज्यादा अच्छा रहा है. वह ऑलराउंडर प्लेयर्स के लिए मैन ऑफ द मैच चुने गए. आखरी 12 बालों पर जब पाकिस्तानी टीम को 12 रनों की जरूरत थी तब शाहीन अफ़रीदी ने दो छक्के मार कर पाकिस्तान की नैया पार लगाई. इतना ही नहीं शाहीन अफरीदी ने पावर प्ले ओवर में तीन विकेट लेकर आयरलैंड टीम पर दबाव बनाया.

सही मायने में बाबर आजम टीम पाकिस्तान के लिए आयरलैंड के खिलाफ एक कप्तानी पारी खेल पाए. बाबर आजम इस मैच में आखिरी तक टिके रहे. उन्होंने 34 बालों पर 32 रनों की नाबाद पारी खेली और टीम की हौसला अबजाही करते रहें. पाकिस्तान की टीम में चल सही मायने मे गुटबाजी को छोड़ते हुए अपना टीम वर्क दिखाया और जीत हासिल की.