आपकी लाइफ में सरकारी नौकरी का योग है या नहीं! अपनी हथेली से ऐसे करें चेक

Palmistry: हस्तरेखा शास्त्र में किसी भी व्यक्ति की हथेली का अध्ययन किया जाता है. हस्तरेखा शास्त्र के जानकार बताते हैं कि हर इंसान के जीवन में कोई ना कोई रहस्य जरूर होता है. कहा जाता है कि हाथ की रेखाएं समय-समय पर बनती और बिगड़ती रहती हैं. हालांकि हथेली की कुछ रेखाएं ऐसी होती हैं, जो कि भविष्य के बारे में खास संकेत देती हैं. कुछ लोग ऐसे हैं सरकारी नौकरी की तमन्ना तो रखते हैं, लेकिन उन्हें इस बात की जानकारी नहीं होती है कि आखिर उनकी किस्मत में ये है या नहीं. चलिए हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार जानते हैं कि हथेली की वो कौन-कौन रेखाएं हैं जो सरकारी नौकरी का संकेत देती हैं.

हथेली की ये रेखाएं देती हैं सरकारी नौकरी के संकेत

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, अगर किसी व्यक्ति की हथेली का सूर्य पर्वत उठा और पुष्ट है तो ऐसे लोगों को बिना रुकावट सरकारी नौकरी मिलती है. हथेली में सूर्य पर्वत तर्जनी उंगली के नीचे होता है.

हस्तरेखा शास्त्र के जानकार बताते हैं कि अगर किसी व्यक्ति की हथेली में सूर्य रेखा, गुरु पर्वत पर जाए तो ऐसे लोग बड़े सरकारी अफसर बनते हैं. सूर्य रेखा अनामिका उंगली के नीचे होता है.

अगर किसी इंसान की हथेली में बुध पर्वत पर त्रिभुज का निशान होता है तो ऐसे लोग सरकारी नौकरी में ऊंचे पद पर स्थापित होते हैं.

वहीं अगर किसी व्यक्ति की हथेली में भाग्य रेखा से निकलकर कोई रेखा गुरु पर्वत पर जाए तो उसकी सरकारी नौकरी पक्की होती है. भाग्य रेखा मणिबंध से लेकर सीधे शनि पर्वत तक जाती है.

अगर भाग्य रेखा, जीवन रेखा को काटते हुए गुरु और शनि पर्वत के बीच से निकले तो यह समझना चाहिए सरकारी नौकरी मिलकर रहेगी.

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, अगर किसी व्यक्ति की हथेली में गुरु और सूर्य पर्वत पुष्ट है तो उसे अपनी लाइफ से 30 वर्षों के भीतर ही सरकारी नौकरी प्राप्त हो जाती है.