शराब पीने से हुई 40 साल के व्यक्ति की मौत, महिलाओं ने फूंका ठेका

गांववासी थाना बनूड़ क्षेत्र में आने वाला गांव जांसली में 40 साल के व्यक्ति की शराब पीने से मौत हो गई। व्यक्ति की मौत के बाद गांव वाले और बड़ी तादाद में महिलाएं भड़क गई. भड़के गांववासियों और महिलाओं ने आरोप लगाया कि ठेकेदारों द्वारा गांव में जहरीली शराब बेची जाती है इससे पहले भी गांव के अन्य लोगों की शराब पीने की वजह से मौत हो चुकी है. प्रशासन से शिकायत करने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई.

Patiala News | शराब पीने हुई मौत

ग्रामवासियों ने कहा कि जांसली ग्राम निवासी रणजीत चंद पुत्र शेरू राम (40) मेहनत मजदूरी करके अपने परिवार वालों का पेट पालता था. वह आज सुबह तरीबन 10 बजे गांव के ही एक ठेके पर शराब पीने गया जिसके बाद वह वही गिर गया. रास्ते में चलने वाला एक व्यक्ति उसे उठाकर उसके घर तक छोड़ गया उसके परिवार वालों ने सोचा कि शराब पीने की वजह से यह अभी बेसुध है लेकिन काफी वक्त बाद भी उसे होश नहीं आया तो उसके परिवार के लोग घबरा गए और उसे डॉक्टर के पास ले गए तो डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया.

यह भी पढ़ें: भगवा कपड़ों में बॉर्डर से अमेरिकी महिला गिरफ्तार, कर रही थी सीमा हैदर जैसा ‘कांड’

Patiala News | मौत से भड़क गए गांववासी

गांववासी रणजीत चंद की मौत से भड़क गए. जिसके बाद भारी संख्या में गांव वाले महिलाओं के साथ ठेके पर पहुंचे और वहां पर तोड़फोड़ की. उसके बाद महिलाओं ने उस ठेके को आग के हवाले कर दिया. प्रदर्शन करने वाली महिलाओं में से ईश्वर बाई, राम बाई, दर्शना रानी, गीता रानी, शीला देवी सिमरन, संतोष रानी, कमलदीप, निर्मला रानी वह अन्य गांव वाले शामिल थे प्रदर्शन करने वाली महिलाओं ने कहा कि उनके गांव में अवैध शराब का ठेका खुला हुआ है जिसको पीने से कई लोगों की जानें जा चुकी हैं जिसके चलते ग्राम पंचायत प्रस्ताव भी पारित कर चुकी है कि ठेका बंद कर दिया जाए लेकिन पुलिस की मिलीभगत से ठेकेदारों ने ठेका फिर से खोल दिया.

गांव वासियों ने बताया कि उन्होंने इसका विरोध किया यहां तक कि उन्होंने अवैध खोले गए ठेके को बंद करवाने को लिए प्रशासन सहित हलका विधायक से शिकायत भी की लेकिन इसका कोई भी असर नहीं हुआ. जिसका नतीजा यह निकला कि आज शराब पीने से एक और घर बर्बाद हो गया.

अन्य खबरों के लिए देखें हमारा You Tube : https://youtube.com/@WeRNewsLive