आपसे गुटबाजी के चलते हारी पाकिस्तानी टीम, पीसीबी लेगी बड़ा एक्शन

आईसीसी मेंस T20 वर्ल्ड कप 2024 में सुपर – 8 के मैच खेलने के लिए 7 टीमें फाइनल हो चुकीं है लेकिन पाकिस्तानी टीम का वर्ल्ड कप की ट्रॉफी उठाने का सपना सुपर – 8 में पहुंचने से पहले ही टूटता हुआ नजर आ रहा है. T20 वर्ल्ड कप के शुरुआती दौर से ही पाकिस्तान की परफॉर्मेंस काफी ज्यादा खराब रही है. वह किसी भी टीम पर अपना कुछ खास दबदबा नहीं बन पाई. पाकिस्तानी टीम का शुरुआत में ही USA और दूसरा मैच इंडिया से हारने के बाद सुपर – 8 में पहुंचना मुश्किल नजर आ रहा था.

कनाडा को भले ही पाकिस्तानी टीम ने हरा दिया हो लेकिन आयरलैंड और USA के बीच खेले जाने वाले मैच के धुलने से सुपर – 8 में पहुंचने का उसका सपना भी धुल गया. आयरलैंड से मैच धुलने के बाद USA के पांच अंक हो गए हैं. अब पाकिस्तान का अगला मुकाबला आयरलैंड से होगा अगर पाकिस्तान यह मुकाबला जीत जाती है तो वह चार अंको पर पहुंच जाएगी.

T20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड उनसे काफी ज्यादा नाराज नजर आ रहीं हैं. पीसीबी पाकिस्तानी खिलाड़ियों के अगेंस्ट एक बड़ा एक्शन लेने के लिए तैयार है. पीटीआई के अकॉर्डिंग पाकिस्तान के एक्स क्रिकेटर्स और पीसीबी के बड़े अधिकारियों ने मोहसिन नक्वी को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट पर एक बार फिर से विचार करने का सजेशन दिया है. जिसके चलते पाकिस्तानी खिलाड़ियों की सैलरी में कटौती की जा सकती है. माना जा रहा है कि पाकिस्तानी खिलाड़ियों कि इस हार उनकी आपसी गुटबाजी और सीनियर खिलाड़ियों के खराब परफॉर्मेंस है.

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो टीम के अंदर तीन गुट है. जिसमें से एक गुट को बाबर आजम हैंडल कर रहे हैं तो वहीं दूसरे गुट को रिजवान और तीसरे को शहीन अफ़रीदी चला रहे हैं. पाकिस्तानी खिलाड़ियों को हर महीने 13 लाख 53 हजार रुपए की सैलरी दी जाती है. अब देखना यह होगा कि पीसीबी अपने एक्शन में पाकिस्तानी टीम की सैलरी में कमी करती है या फिर कोई दूसरा एक्शन लेकर उन्हें सबक सिखाती है.