PFI, सिमी, और अब “DAWAH TO HINDUS, 2050 तक भारत को Islamic राष्ट्र बनाने की साजिश का भंडाफोड़

Islamic activities in India: भारत (India) देश आरंभ से ही सेकुलर (Secular) मानसिकता वाला देश रहा है. लेकिन बीते कई सालों से भारत में आतंकवादी (Terrorist) घटनाएं चरम पर है. कट्टरपंथी मानसिकता वाले लोग भारत को एक इस्लामिक देश (Islamic Nation) बनाना चाहते हैं, जिसके लिए वह देश में आतंकी गतिविधियों (Terrorist Activities) को अंजाम देते रहते हैं. यहां तक कि कट्टरपंथियों (Fundamentalists) ने आतंकवादियों के साथ मिलकर भारत को 2050 तक इस्लामिक देश बनाने का संकल्प लिया है. जिसके लिए कई सारी बाहरी और अंदरूनी ताकतें भारत के खिलाफ चालें चल रही हैं. परिणास्वरूप, बीते कई सालों से भारत में लव जिहाद (Love Jihad) की घटनाओं को बढ़ावा मिला है. इसके साथ ही पीएफआई (PFI) और सिमी (SIMI) जैसे इस्लामिक संगठन भी भारतीय मुस्लिम (Muslim) युवाओं को भड़काने का प्रयास कर रहे हैं. जिसे लेकर भारत की सुरक्षा एजेंसियां काफी सतर्क हैं. बीते दिनों में भारत की खुफिया एजेंसी द्वारा कई तरह के सनसनीखेज खुलासे हुए हैं, जिनमें भारत को इस्लामिक देश बनाने से जुड़ी सारी योजनाओं का पर्दाफाश किया गया है.

हैदराबाद-एमपी से पकड़े गए आतंकियों का खुलासा

भारतीय सुरक्षा एजेंसी द्वारा, हाल ही में खुलासा किया गया है कि भारतीय मुस्लिम युवाओं को आतंकवाद की ट्रेनिंग देने के लिए भारत से अफगानिस्तान भेजा जा रहा है, यानि अफगनिस्तान धीरे-धीरे कट्टरपंथियों का गढ़ बन रहा है, वहां लाइव स्ट्रीमिंग के जरिए भारत के मुस्लिम युवाओं को आतंकी गतिविधियों के लिए तैयार किया जाता है. इस बात का खुलासा जबलपुर से पकड़े गए ISIS के 3 आतंकियों द्वारा किया गया.

भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद

इन आतंकवादियों के पास से कई सारे हथियार, डिजिटल गैजेट और गोला-बारूद भी प्राप्त हुए हैं. वहीं, मध्य प्रदेश और हैदराबाद से पकड़े गए 16 आतंकियों से ये जानकारी हाथ लगी है कि हिज्ब-उत-तहरीर और ISIS के बीच गठबंधन के जरिए भारत में आतंकी गतिविधियों को अंजाम दिया जाएगा.

जबलपुर से मिला अहम सुराग

भारतीय सुरक्षा एजेंसी के अधिकारियों को जबलपुर से पकड़े गए अब आतंकियों के पास से कई तरह के दस्तावेज मिले हैं. इसमें भारत को साल 2050 तक इस्लामिक राष्ट्र बनाने का मसौदा तैयार किया गया है. इतना ही नहीं, इन आतंकवादियों द्वारा भारत के कट्टर विचारधारा से प्रभावित युवाओं को सिमी संगठन से जोड़ने की कोशिश हो रही है. इसके लिए सोशल मीडिया का सहारा भी लिया जा रहा है और लव जिहाद जैसी घटनाओं को भी गठित किया जा रहा है.

सोशल मीडिया शुरू हो चुका है भारत को इस्लामिक बनाने का एजेंडा

सुरक्षा एजेंसी के अधिकारियों को यूट्यूब पर भी कई सारे ऐसे चैनल पर मिले हैं, जो कि भारत से इस्लाम को छोड़कर अन्य सभी धर्मों को खत्म करने की कोशिशों में लगे हैं. इन चैनल्स को फंडिंग ISIS मुहैया करा रहा है. इन चैनल्स पर दावा टू हिंदूज (DAWAH TO HINDUS) वीडियोज चलाकर युवाओं को भड़काने और कट्टरपंथी विचारधारा से जोड़ने की कोशिशें की जा रही हैं.

ये भी पढ़ें:- आतंकियों ने भारतीय सीमा में घुसपैठ की कोशिश नाकाम, खुफिया एजेंसियों के निशाने पर घुसपैठिए

खुल गई PFI की पोल

दूसरी तरफ कट्टरपंथी संगठन पीएफआई (PFI) के मंसूबों की भी पोल खुल चुकी है, जोकि भारत को गजवा ए हिंद यानि इस्लामिक राष्ट्र बनाने के लिए तेजी से कार्यरत है. बिहार के पटना में पीएफआई के संगठन से जुड़े, कुछ एक लोगों को गिरफ्तार करने के बाद इस बात से भी पर्दा उठ चुका है कि भारत को 2050 तक इस्लामिक देश बनाने के मामले में पुरजोर कोशिशें की जा रही है.

इसके लिए देश के तमाम राज्यों में इन इस्लामिक संगठनों के तार तेजी से फैल रहे हैं, जिसको लेकर अब भारतीय सुरक्षा एजेंसी काफी सतर्क हो गई हैं और लगातार इस्लामिक कट्टरपंथियों के मंसूबों को नाकाम करने का प्रयास कर रही है.