किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त का हुआ एलान, 9 करोड़ किसानों को होगा फायदा

मोदी 3.0 के अगले दिन से ही पीएम ने जनता के लिए काम करना शुरू कर दिया था. मोदी ने सबसे पहले काम किसानों के लिए किया. वह पहले दिन से ही किसानों को लेकर डेडीकेटेड नजर आए. वह किसानों की आय दोगुनी करने पर फोकस करते आए हैं. जिसके चलते उन्होंने सबसे पहले प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि की 17वीं किस्त वाली फाइल पर सिग्नेचर किया. वह चाहते थे कि जल्द से जल्द 17वीं किस्त किसानों के खातों में पहुचे जाए.

17वीं किस्त को लेकर कृषि मंत्रालय की जिम्मेदारी संभाल रहे मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 17वीं किस्त को लेकर बड़ा ऐलान कर दिया है. शिवराज सिंह ने बताया कि 18 जून को 9 करोड़ 3 लाख किसान भाई बहनों के खातों में लगभग 20 हजार करोड़ की राशि ट्रांसफर की जाएगी. इतना ही नहीं उस दिन अन्नदाताओं की खुशहाली के साथ विकसित भारत के संकल्प का श्री गणेश किया जाएगा.

विकसित भारत के संकल्प की शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी से करेंगे. चुनाव जीतने के बाद पहली बार वह वाराणसी जाएंगे. यहां पर उनके साथ उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शामिल होंगे. यह कार्यक्रम किसान विद्यालय में आयोजित किया जाएगा. इसे वाराणसी में ही नहीं देश के अलग-अलग हिस्सों में भी आयोजित किया जाएगा. हर एक किसान विद्यालयों में अलग-अलग मंत्री वर्चुअल कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इससे जुड़ेंगे. जहां पर विकसित भारत को लेकर देश की जनता से संकल्प दिलाया जाएगा.

इस वर्चुअल मीटिंग में जुड़े किसानों के साथ सभी मंत्री बात भी करेंगे. इतना ही नहीं इस कार्यक्रम का आयोजन मंडियों में ब्लॉक और सभी जगह पर आयोजन किया जा रहा है. लगभग 2 करोड़ किसान इस कार्यक्रम में फिजिकल और वर्चुअल रूप से शामिल होंगे. यह कार्यक्रम किसानों को आर्थिक और मानसिक रूप से सक्षम बनाने के लिए आयोजित किया जा रहा है.