PM मोदी का कश्मीर पर बड़ा फैसला! चंद मिनटों में इस बड़ी साजिश का होगा खात्मा

G20 Meeting: आगामी 22-23 मई के बीच कश्मीर घाटी में अन्तर्राष्ट्रीय पर्यटन पर G-20 की एक अहम बैठक होने जा रही है. बता दें कि जम्मू-कश्मीर में तकरीबन 100 घंटों के बाद G-20 की मीटिंग शुरू होगी. जिसको लेकर घाटी में सुरक्षा को लेकर भी जबरदस्त तैयारी की गई है. G-20 के प्रतिनिधि जिन स्थानों पर पर जाएंगे, वहां की सुरक्षा का भी पुख्ता इंतजाम किया गया है. आपको बता दें कि G-20 की बैठक के बाद कश्मीर के आगे बढ़ने और वहां विकास का रास्ता साफ होगा. मीडिया खबरों के मुताबिक कश्मीर को ग्लोबल टूरिस्ट डेस्टिनेशन की लिस्ट में भी शामिल हो जाएगा. जिसके बाद घाटी में पाकिस्तान की हर एक साजिश को नाकाम किया जाएगा.

आखिर पाकिस्तान में क्यों है भय का वातावरण

बता दें कि गुलमर्ग के रेस्तरां और रिसॉर्ट सालों भर टूरिस्टों से भरे रहते हैं. अब G-20 रिप्रेजेन्टेटिव के दौरे के बाद से यह विदेशियों का भी पसंदीदा डेस्टिनेश होता दिख रहा है. इघर कयास ये लगाए जा रहे हैं कि G-20 से कश्मीर को ग्लोबल लेवल पर पहुंचाने का प्रचार और प्रयास होगा.

भारत के जवाब से पाकिस्तान को है डर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हाल ही में कश्मीर में एक US अधिकारी के कंमेंट को भारत सरकार मे एक सिरे से खारिज कर दिया था. बता दें कि कश्मीर घाटी अल्पसंख्यकों को लेकर US अधिकारी का बयान आया था. जिसमें उन्हें अल्पसंख्यकों को लेकर चिंता जताई थी. जिसके जवाब में भारत ने कहा कि बतौर G 20 प्रेसिडेंट उसे यह अधिकार है कि वो देश के किसी भी हिस्से में मीटिंग का आयोजन करवा सकता है.

G-20 समिट से पहले घाटी में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

इस बीच भारत के तरफ से दिए गए जवाब को सुनकर पाकिस्तान सदमे में आ गया है. साथ ही पाकिस्तान बराबर आतंकियों की मदद करके जम्मी-कश्मीर की शांति व्यवस्था को लगातार भंग करने की कोशिश भी कर रहा है. इधर भारती की तरह से घाटी में सुरक्षा के कई पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.