77वां स्वतंत्रता दिवस: पीएम मोदी ने संबोधन में परिवारजनों से शुरू कर परिवारवादियों पर साधा निशाना

PM Modi Independence Day: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत के 77वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर देश की 140 करोड़ जनता को संबोधित किया. आपको बता दें कि,पीएम मोदी हर साल अपने संबोधन में देशवासियों शब्द का प्रयोग करते हैं, लेकिन इस बार उन्होंने शुरू से लेकर अंत तक मेरे परिवारजनों शब्द का इस्तेमाल किया. पीएम मोदी ने संबोधन के दौरान सरकार की उपलब्धियों से लेकर भविष्य में आने वाले रोड मैप का जिक्र भी किया. इसके साथ ही देशवासियों को भ्रष्टाचार,परिवारवाद और तुष्टीकरण को लेकर भी आगाह किया.

तीन बुराइयों की कड़ी निंदा

PM Modi Independence Day: पीएम ने भ्रष्टाचार का पुरजोर विरोध करते हुए कहा कि भ्रष्टाचार ने देश को दीमक की तरह नोंच लिया है. लेकिन यह मोदी के जीवन का कमिटमेंट है कि मैं भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ता रहूंगा. वहीं,परिवारवाद को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि इसने पूरे देश को जकड़ रखा है और लोगों का हक छीना हुआ है. साथ ही, तुष्टिकरण पर हमला करते हुए कहा कि देश के मूलभूत चिंतन को इससे नुकसान पहुंचा है, हमें इन सारी बुराइयों के खिलाफ लड़ना होगा.

ये भी पढ़ें: ज्ञानवापी के तीन गुंबदों का GPR तकनीक से होगा सर्वे, इससे खुलेगा 300 साल पुराना राज

नए वर्ल्ड ऑर्डर में भारत की अहम भूमिका

PM Modi Independence Day: पीएम मोदी ने भारतवासियों को संबोधित करते हुए दुनिया को दो टूक मैसेज दिया. नए वर्ल्ड ऑर्डर की बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि भारत में इसकी भूमिका निर्णायक होगी. भारत इसके लिए पूरी तरीके से तैयार है. साथ ही महर्षि अरबिंदो और दयानंद सरस्वती के साथ ही रानी दुर्गावती और मीराबाई का जिक्र भी प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में किया.

प्राकृतिक आपदा पर क्या बोले पीएम

PM Modi Independence Day: पीएम मोदी ने प्राकृतिक आपदा का जिक्र करते हुए कहा कि जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के लिए मेरी ओर से प संवेदना है. साथ ही उन्होंने कहा कि राज्य और केंद्र सरकार साथ मिलकर आगे बढ़ेंगे और काम करेंगे.

मणिपुर हिंसा पर कहीं ये बात

PM Modi Independence Day: मणिपुर हिंसा का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कई लोगों को जान गंवानी पड़ी और बहन बेटियों की इज्जत के साथ खिलवाड़ हुआ. इस हिंसा का शांति से ही समाधान निकालेंगे. पीएम मोदी ने कहा कि पूरा देश मणिपुर के साथ हैं. राज्य और केंद्र सरकार अभी समस्या का समाधान खोजने में जुटी हुई है. पीएम मोदी ने कहा कि घटना मणिपुर में हुई है तो देश को बड़ा दुख होता है. हम सब भारत का हिस्सा हैं, एक हैं और सब मिलकर काम करेंगे.

आज के फैसले लिखेंगे कल का भविष्य

PM Modi Independence Day: पीएम मोदी ने गुलामी की याद दिलाते हुए, इतिहास का जिक्र करते हुए कहा कि कुछ पल छाप छोड़ जाते हैं. एक राजा की पराजय की छोटी सी घटना की वजह से भारत को हजारों साल की गुलामी का सामना करना पड़ा. यह छोटी-छोटी घटनाएं भी हजारों साल तक प्रभाव छोड़ जाती हैं. पीएम मोदी ने इतिहास का जिक्र करने का कारण बताया कि इस समय देश जिस मोड़ पर खड़ा है, यहां लिए गए फैसले हजारों साल आगे का भविष्य लिखेंगे.

WE R NEWS के YouTube चैनल को देखने के लिए क्लिक करें