मध्य प्रदेश का चुनावी रण, प्रधानमंत्री मोदी का दौरा, जानिए पूरा कार्यक्रम

PM Modi Madhy Pradesh: पीएम मोदी अपने दौरे के पहले दिन, अर्थात 27 जून को, भोपाल और धार में रहेंगे. इस दौरान वे बीजेपी के डिजिटल कार्यकर्ता सम्मेलन में भाग लेने के साथ ही “वंदे भारत” ट्रेन को भी हरी झंडी दिखाएंगे. वहीं पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि पीएम मोदी का स्वागत है, लेकिन हम भी मैदान में जोर-शोर से मौजूद हैं.

क्या है प्रधानमंत्री का कार्यक्रम?

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने बताया कि भोपाल में प्रधानमंत्री मोदी के लिए एक रोड शो का आयोजन होने की योजना है. उन्होंने इसके साथ ही भोपाल-जबलपुर वंदे भारत एक्सप्रेस पर हरी झंडी लहराने की भी घोषणा की है. वे यह भी कह रहे हैं कि भोपाल में सबसे बड़ा कार्यक्रम बूथ डिजिटलाइजेशन के तहत कार्यरत कार्यकर्ताओं का होगा. इस कार्यक्रम में देशभर के 10 लाख कार्यकर्ताओं को प्रधानमंत्री मोदी की संबोधना की सुविधा मिलेगी.

ये भी पढ़ें: Congress ने मोदी को कहा ‘कंलक’, महाभारत का वीडियो शेयर कर मचाया गदर!

कांग्रेस पार्टी ने क्या कहा?

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने दावा किया है कि जनता में बदलाव की इच्छा जग्रत हो चुकी है. शिवराज सरकार, जो भाजपा की है, अब अपने दिनों की गिनती कर रही है. वरिष्ठ पत्रकार रशीद किदवई ने एबीपी न्यूज के साथ बातचीत करते हुए कहा है कि शिवराज को समर्थन देने की आवश्यकता है. उनके खिलाफ एक बड़ी एंटी इंकम्बेंसी का माहौल है, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी के दौरे से वोट प्राप्त करना कठिन होगा यह जानना मुश्किल है.

क्या बोली प्रियंका गांधी?

प्रियंका गांधी, कांग्रेस महासचिव, ने सोमवार (12 जून) को जबलपुर में अपनी पार्टी के प्रचार अभियान की शुरुआत एक रैली से की और उन्होंने शिवराज सिंह चौहान सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए, उन्होंने इसे नौकरियां उपलब्ध कराने में भी विफलता देने का आरोप लगाया. व्यापमं, राशन वितरण में घोटालों के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश में बीजेपी की सरकार के 220 महीनों के शासन में 225 घोटाले हुए हैं.

WE R NEWS के YouTube चैनल को देखने के लिए क्लिक करें