फ्रांस दौरे के बाद UAE रवाना हुए PM मोदी, इन मुद्दों पर होगी चर्चा, जानें पूरा शेड्यूल

PM Modi UAE Visit: पीएम नरेंद्र मोदी फ्रांस की दो दिवसीय यात्रा के बाद शनिवार को संयुक्त अरब अमीरात के लिए रवाना हो गए हैं. इस बार प्रधानमंत्री का यूएई दौरा खास रहने वाला है. पीएम मोदी सबसे पहले संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयाल के मुलाकात करेंगे. इस दौरान दोनों देशों के बीच व्यापार, निवेश, ऊर्जा, खाद्य सुरक्षा, विज्ञान-प्रौद्योगिकी, शिक्षा, फिटनेस, रक्षा, सुरक्षा इत्यादि विषयों पर चर्चा होगी. बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने इस दौरे से पहले कहा था कि बीते साल राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद और मैं हमारी साझेदारी को लेकर एक रोडमैप पर सहमत हुए थे. जानकारी रहे कि यूएई इस साल के अंत में UNFCCC (COP-28) के 28 वें सम्मेलन की मेजबानी करने जा रहा है.

पीएम नरेंद्र मोदी की यूएई दौरे को लेकर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने ट्वीट किया है. जिसमें उन्होंने लिखा कि भारत-फ्रांस संबंधों में एक नए अध्याय की शुरुआत करने वाली सफल यात्रा के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने फ्रांस को अलविदा कहा. प्रधानमंत्री मोदी अपनी यात्रा के दूसरे पड़ाव में आबूधाबी के लिए विमान से रवाना हुए.

ये भी पढ़ें: Chandrayaan-3 मिशन की लीडर हैं यूपी की ये Space Scientist, जानें कौन हैं ये ‘रॉकेट वुमन’

PM मोदी का यूएई में संभावित कार्यक्रम

  • सुबह 10 बजकर 45 मिनट पर आगमन
  • दोपहर 2 बजकर 10 मिनट पर औपचारिक स्वागत और प्रतिनिधिमंडल वार्ता
  • दोपहर 2 बजकर 30 मिनट पर लंच
  • दोपहर 4 बजकर 45 मिनट पर दिल्ली के लिए रवाना

बताते चलें कि प्रधानमंत्री मोदी अपने दो दिवसीय फ्रांस दौरे के बाद यूएई के लिए प्रस्थान कर चुके हैं. फ्रांस के दो दिवसीय दौरे पर गए पीएम मोदी वहां के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के साथ कई मुद्दों पर विस्तृत बातचीत की. इसके अलावा वहां उन्हें फ्रांस के सर्वोच्च नागरिक और सैन्य सम्मान, ग्रैंड क्रॉस ऑफ द लीजन ऑफ से सम्मानित किया गया.

WE R NEWS के YouTube चैनल को देखने के लिए क्लिक करें