अब पंजाब में सीएम और गवर्नर की तकरार, लगेगा राष्ट्रपति शासन!

Punjab CM | पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित और मुख्यमंत्री भगवंत मान के बीच जुबानी जंग और तेज हो गई है. पंजाब में राज्यपाल ने सीएम मान को राष्ट्रपति शासन लगाने तक की चेतावनी दे डाली. जिसके बाद राजनीतिक माहौल काफी गरमा गया है. वहीं चंडीगढ़ में शनिवार को सीएम मान ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राज्यपाल पुरोहित पर पलटवार किया था. ‘द इंडियन एक्सप्रेस’ को दिए एक इंटरव्यू में राज्यपाल ने सीएम मान पर आपराधिक मामला दर्ज कराने की चेतावनी भी दी है.

यह भी पढ़ें: चांद की सफलता वैदिक संस्कृति की देन

Punjab CM | एक महीने का दिया समय

राज्यपाल पुरोहित ने कहा कि सीएम भगवंत मान को मैं एक महीना से कम का समय दूंगा. अगर उन्होंने उसके बाद भी मेरी चिट्ठियों का उत्तर नहीं दिया तो उनके खिलाफ मैं आइपीसी के सेक्शन 124 के तहत आपराधिक मुकदमा दर्ज करवाऊंगा. सीएम या किसी और पर राज्यपाल पर रौब दिखाने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया जा सकता है. इसके लिए मैं राष्ट्रपति को भी पत्र भेज सकता हूं. राज्यपाल पुरोहित ने कहा कि कानून व्यवस्था की स्थिति पंजाब में बेहद खराब है. हर दिन मुझे अनगिनत कंप्लेन मिलती है. युवाओं की मौत नशीली दवाओं के कारण हो रही है. हर पांचवा व्यक्ति पंजाब में नशे का आदी है.

यह भी पढ़ें: कोरोना के चलते रद्द हो सकता है एशिया कप?

Punjab CM | सीएम मान का राज्यपाल पर पलटवार’

चंडीगढ़ में एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान राज्यपाल पुरोहित पर सीएम मान ने पलटवार करते हुए कहा कि राज्यपाल की चिट्ठियों में एक कॉमन चीज हमेशा देखने को मिलती है वो है पावर हंगर की झलक. राज्यपाल के अंदर सत्ता की भूख है. सीएम मान ने यह भी कहा कि पंजाबियों के जज्बातों का गवर्नर साहब टेस्ट ना लो, देश को हम पंजाबियों ने आजादी दिलाई है, हम देश की रक्षा के लिए सीना तानकर खड़े है. उन्होंने आगे कहा कि प्यार से चाहे पंजाबियों की जान भी ले लो, पर हमारा हक छीनने की कोशिश की गई तो हमें लड़ना भी आता है.

अन्य खबरों के लिए देखें हमारा You Tube : https://youtube.com/@WeRNewsLive