खुद नाव में बैठ बाढ़ में फंसे लोगों को बचाने पहुंचे पंजाब के सीएम

Punjab Flood Alert | आपको बता दें कि पंजाब में एकबार फिर से बाढ़ ने अपना कहर ढाया है. पोंगा और भाखड़ा बांधों से ज्यादा पानी छोड़ने के कारण होशियारपुर, गुरदासपुर, रूपनगर और कपूरथला जिलों के कुछ जगह में पानी भर गया है. जिसके कारण जिले का हाल बेहाल है. वहीं, गुरुवार को होशियारपुर में बाढ़ग्रस्त लोगों के बचाव के लिए खुद मुख्यमंत्री भगवंत मान नाव लेकर पहुंच गए. जिसके बाद लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया.

जिसकी जानकारी मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ट्वीट कर दी उन्होंने बताया कि पंजाब में एक बार फिर बाढ़ आ गई है. लेकिन मैं हर दिन के हालात से वाकिफ हो रहा हूं. वहीं लोगों से हौसला बनाए रखने की अपील भी की है. ये समय मुश्किल है मगर गुज़र जाएगा. साथ ही कहा कि सरकार अपने वादे के अनुसार सभी लोगों के बाढ़ से होने वाले नुकसान की भरपाई करेगी. जल्द से जल्द स्थिति में सुधार आ जाएगा.

यह भी पढ़ें: हरियाणा कैबिनेट की अहम बैठक, 3 राज्य पुलिस पुरस्कारों के लिए SOP को दी गई मंजूरी

Punjab Flood Alert | कपूरथला में बाढ़ से 300 लोगों का बचाव

खबरों के मुताबिक, एनडीआरएफ की टीम और सेना ने गुरुवार को पंजाब में बाढ़ से प्रभावित गांवों से करीब 300 लोगों को बचाया है. कपूरथला के उपायुक्त करनैल सिंह ने बताया कि एनडीआरएफ और सेना की छह टीमों ने बाढ़ में फंसे लोगों को बचाने के लिए नावें लगाई और निकालें गए सभी लोगों को राहत शिविरों में भेजा.

Punjab Flood Alert | लोगों के नुकसान की भरपाई करेगी सरकार

सीएम भगवंत मान ने एक विशेष सर्वे जारी किया है जिसमें बाढ़ में लोगों के हुए नुकसान का अंदाजा लग जाएगा. जिसका मुआवजा सरकार देगी. उन्होंने साफ तौर पर कहा कि चाहे कैसा भी नुकसान हुआ हो सरकार अपनी ओर से पूरी सहयता करेगी.

WE R NEWS के YouTube चैनल को देखने के लिए क्लिक करें