पंजाब में बाढ़ पीड़ितों के लिए SAD और एसजीपीसी आई आगे, 500 क्विंटल हरा चारा किया गया वितरित

Punjab Flood Relief/ रिपोर्ट- गुरप्रीत धीमान: हाल ही में पंजाब में आई प्राकृतिक आपदा से जहां आम जन-जीवन प्रभावित हुए हैं, वहीं घनौर, सन्नौर के कई गांव इस प्राकृतिक आपदा की चपेट में आ गए हैं। जिससे हजारों एकड़ फसल बर्बाद हो गई है और हजारों परिवार बेघर हो गए हैं. जिनकी मदद के लिए शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी और शिरोमणि अकाली दल आगे आए हैं. गुरुद्वारा भगत धन्नाजी में मीडिया को संबोधित करते हुए शिरोमणि अकाली दल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और पूर्व सांसद प्रोफेसर प्रेम सिंह चंदूमाजरा ने कहा कि आज उन्होंने बाढ़ प्रभावित गांवों लाछरू, कमालपुर, घनौर, लोहसिंबली, जब्बो माजरा, जगमीतगढ़, चपड़ आदि गांवों का दौरा किया गया है।

दुख की इस घड़ी में हम राजनीति से ऊपर उठकर घनौर के जो गांव बाढ़ से प्रभावित हैं। हम उन गांवों में खाद्य सामग्री और दवाइयां उपलब्ध करा रहे हैं।’ शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी बाढ़ प्रभावित इलाकों में राहत सामग्री भेज रही है। इस बीच, घनौर हलके में आज 500 क्विंटल हरा चारा भेजा गया है। उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र में अनियोजित उद्योग लग रहे हैं और जल निकासी का कोई उचित प्रबंधन नहीं है जिसके कारण घनौर विधानसभा क्षेत्र में ऐसे हालात पैदा हुए हैं। उन्होंने कहा कि शंभू से घनौर तक जल निकासी की कोई व्यवस्था नहीं है। उन्होंने कहा कि दुख की इस घड़ी में विभिन्न संगठन और धार्मिक संगठन लोगों की मदद के लिए आगे आये हैं.

ये भी पढ़ें: बाल-बाल बचे CM भगवंत मान, स्थिति देख अधिकारियों के फूले हाथ-पांव

घनौर हलके और पंजाब में बाढ़ से हुए नुकसान की भरपाई के लिए पंजाब सरकार को तुरंत फंड जारी करना चाहिए, क्योंकि इस समय इस नुकसान की भरपाई केवल सरकार की मदद से ही की जा सकती है। लेकिन अब भी मुख्यमंत्री और उनके मंत्री, विधायक सिर्फ फोटो खिंचवाने तक ही सीमित हैं. उन्होंने कहा कि इस प्राकृतिक आपदा के दौरान एसजीपीसी द्वारा घनौर के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में मुफ्त दवाएं वितरित की जा रही हैं और जानवरों के लिए 500 क्विंटल हरा चारा भी वितरित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि घनौर विधानसभा क्षेत्र में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में खुले साइफन का निर्माण किया जाना चाहिए ताकि पानी की निकासी सही ढंग से हो सके। इस मौके पर उनके साथ एसजीपीसी सदस्य जसमेर सिंह लाछरू, गुरुद्वारा केंद्र सिंह सभा के अध्यक्ष भाई अबरिंदर सिंह कंग, परमजीत सिंह, भूपिंदर सिंह सेखुपुर, जसवीर बघोरा, बिट्टू घनौर, गुरदीप सिंह, गुरनाम सिंह, कुलदीप गोरिया आदि मौजूद थे।

WE R NEWS के YouTube चैनल को देखने के लिए क्लिक करें