पंजाब को क्यों नहीं मिलेगा आपदा प्रबंधन कोष से पैसा? SAD के उपाध्यक्ष ने बताई खास वजह

Punjab Flood Situation: रिपोर्ट/गुरप्रीत धीमान: श्रीरोमणि अकाली दल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं पूर्व सांसद प्रोफेसर प्रेम सिंह चंदूमाजरा ने कहा कि आज पंजाब राज्य में बाढ़ के कारण बहुत गंभीर स्थिति पैदा हो गई है। इस समय पंजाब सरकार को तेजी से आगे बढ़ने की जरूरत है।उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री और उनके कैबिनेट मंत्रियों और विधायकों से अपील की कि उन्हें तस्वीरें लेने के बजाय पीड़ित लोगों की मदद करनी चाहिए और उनकी समस्याओं को व्यावहारिकता और तत्परता से हल करना चाहिए।

बता दें कि वह आज गगन चौक के निकट श्रीरोमणि अकाली दल के वरिष्ठ नेता दीदार सिंह खेड़ीगुरना के कार्यालय में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि पंजाब सरकार को राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन कोष से पंजाब के बाढ़ प्रभावित लोगों के लिए केंद्र सरकार से पैसा लाने के लिए दिशानिर्देशों के माध्यम से आचार संहिता लागू करने के लिए 1 सप्ताह के नुकसान की रिपोर्ट केंद्र को भेजनी चाहिए।

ये भी पढ़ें: दिल्ली में भीषण जलजमाव के बीच एडवाइजरी जारी, इन रास्तों से निकलें बचकर

हलांकि अफसोस की बात है कि अभी तक न तो मुख्यमंत्री की ओर से कोई निर्देश नहीं आया है और न ही किसी अधिकारी द्वारा 1 सप्ताह की प्रारंभिक रिपोर्ट भेजने का प्रयास किया गया है।उन्होंने कहा कि 1 साल के दौरान आई प्राकृतिक आपदाओं की गाइडलाइंस के मुताबिक रिपोर्ट न भेजने से पंजाब सरकार आपदा प्रबंधन फंड से केंद्र सरकार से पैसा नहीं ले पाई है।

WE R NEWS के YouTube चैनल को देखने के लिए क्लिक करें