IAS-IPS बनने की ख्वाहिश रखने वाले युवाओं के लिए तोहफा, फ्री में कर सकेंगे UPSC की कोचिंग

Punjab News in Hindi: आज भी देश में यूपीएससी का युवाओं में काफी क्रेज देखा जा रहा है. दरअलसल पंजाब की भगवंत मान सरकार, युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी दी है. ऐसे में आईएएस और आईपीएस बनने का ख्वाब देखने वाले युवाओं के लिए यह अच्छी खबर है. प्रदेश में अब युवाओं को यूपीएससी क्लियर करने के लिए निजी कोचिंग संस्थानों लाखों रुपये खर्च नहीं करने पड़ेंगे. बता दें कि अब पंजाब की सरकार युवाओं को फ्री में कोचिंग की सुविधा देने जा रही है, जिसके जरिए वे बिना पैसा खर्च किए यूपीएससी की तैयारी कर सकते हैं. पुख्ता जानकारी के मुताबिक, इसके लिए पूरे प्रदेश में 8 कोचिंग संस्थान खोले जाएंगे. जिनमें ना सिर्फ यूपीएससी की तैयारी करवाई जाएगी, बल्कि इसमें हॉस्टल से लेकर तमाम सुविधाएं मौजूद रहेंगी.

कौन ले सकते है कोचिंग में एडमिशन

बता दें कि मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को घोषणा करते हुए कहा था कि पंजाब का कोई भी युवा कोचिंग में पढ़ सकता है. जिससे राज्य के युवाओं को करियर बनाने में दिक्कत नहीं आएगी. सीएम भगवंत मान ने कहा कि सरकार प्रदेश के युवाओं के लिए एयरपोर्ट के रनवे की तरह काम करने वाली है. उन्होंने कहा कि इसके लिए पहला कोचिंग संस्थान मोगा में खोला जाएगा. सीएम मान ने आगे कहा कि एक से दो महीने में ये कोचिंग संस्थान शुरू कर दिए जाएंगे. जिसको लेकर सीएम ने डीसी को आदेश दिए हैं.

ये भी पढ़ेंं: आय से अधिक संपत्ति मामले में पंजाब के पूर्व CM से पूछताछ, चन्नी बोले- अखबारों में छपवा दें मेरी 169 करोड़ की संपत्ति

252 युवाओं को सीएम ने दिए नियुक्ति पत्र

बीते गुरुवार को सीएम भगवंत मान चंडीगढ़ के सेक्टर-35 स्थित निकाय भवन में सेहत व परिवार भलाई, बिजली और मेडिकल खोज विभाग में भर्ती किए गए 252 युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपने पहुंचे थे. कार्यक्रम के दौरान उन्होंने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि अपने-अपने इलाके के रोल मॉडल बनें. क्योंकि जब वे नियुक्ति पत्र लेकर अपने क्षेत्र में पहुंचेंगे तो उन्हें देखकर इलाके के अन्य लोग भी प्रभावित होंगे. इस क्रम में भगवंत मान ने आगे कहा कि उनके कार्यकाल में अब तक एक साल में 29946 युवाओं को रोजगार प्रदान किए गए हैं. उन्होंने कहा कि पंजाब में पहले सरकारी नौकरियां सिफारिश पर मिलती थीं.

WE R NEWS के YouTube चैनल को देखने के लिए क्लिक करें