अमेरिका में कार्यक्रम के दौरान छलका राहुल गांधी का दर्द, मोदी सरकार पर जमकर साधा निशाना

Rahul Gandhi speech: इन दिनों कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी अमेरिका (America) में मौजूद है. जहां उन्होंने स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी (Stanford University) में कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जमकर मोदी सरकार की आलोचना की. इस दौरान उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि मैं पहला ऐसा व्यक्ति हूं जिससे मानहानि के चलते लोकसभा की सदस्यता छीन ली गई. मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी (Rahul gandhi) ने यह भी कहा कि मोदी सरकार की वजह से भारत में विपक्षी पार्टियां संघर्ष कर रही हैं और सारी पार्टियां मोदी सरकार की तानाशाही से तंग आ चुकी हैं. ऐसे में अमेरिका में भाषण देते हुए राहुल गांधी का दु:ख साफ झलक रहा था.

राहुल गांधी ने अमेरिका के मंच से भरी हुंकार

अमेरिका के कार्यक्रम में भाषण देते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मैं किसी विदेशी से किसी प्रकार की कोई सहायता नहीं मांग रहा हूं. मैं जानता हूं कि यह हमारी लड़ाई है और मैं भारत के युवाओं के साथ संवाद करना चाहता हूं. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) को भी लोगों के सवालों के जवाब देने चाहिए, सरकार से सवाल पूछना हर भारतीय का अधिकार है.

राहुल गांधी ने साझा किया अपना दर्द

अपने भाषण के दौरान राहुल गांधी ने यह भी कहा कि साल 2004 में जब मैंने राजनीति की शुरुआत की थी, तभी मुझे इस बात का अंदेशा नहीं था कि मेरे साथ ऐसा कुछ होगा. हालांकि मुझे ऐसा लग रहा है कि मेरा राजनीतिक सफर यहीं से मोड़ लेगा और अब मुझे अधिक मौके मिल सकते हैं, शायद वह मौके जो मुझे सांसद बनकर नहीं मिले.

आपको बता दें राहुल गांधी को मार्च के महीने में वायनाड लोकसभा (Loksabha) सीट से बतौर सांसद अयोग्य करार दिया गया. जिन पर मानहानि का दावा किया गया था और उन्हें 2 साल की सजा भी सुनाई गई थी, लेकिन फिर उन्हें जमानत दे दी गई.