Rahul Gandhi ने अमेरिका में मोदी सरकार को घेरा, सरकार की विचारधारा पर उठाया सवाल

Rahul gandhi: ओडिशा के बालासोर जिले में हुए ट्रेन हादसे के बाद से पूरे देश में खलबली मची हुई है. इसी बीच इस हादसे को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी का एक बड़ा बयान सामने आया है. जिसमें राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने सीधे मोदी सरकार और बीजेपी पर हमला किया है. साथ ही ओडिशा ट्रेन हादसे (Odisha train accident) के पीछे का कारण बीजेपी की कमियों को बताया है.

दरअसल कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul gandhi) हाल ही में अमेरिका के दौरे पर निकले हुए है. इस दौरान उन्होंने जेविट्स सेंटर में आयोजित कार्यक्रम में भारतीय समुदायों को संबोधित किया. इस कार्यक्रम में संबोधन के दौरान राहुल गांधी ने ओडिशा ट्रेन हादसे को लेकर अपना बयान दिया है. इसके साथ ही ओडिशा ट्रेन हादसे में जान गवाने वाले मृतक परिजनों के लिए मौन भी धारण किया.

केंद्रीय रेल मंत्री के इस्तीफे पर की बात

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने अपने बयान में रेलवे सुरक्षा पर भी सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि जब देश में कांग्रेस सरकार थी और उस समय एक ट्रेन हादसा हुआ था तब कांग्रेस की रेल मंत्री ने इसे अपनी जिम्मेदारी मानते हुए रेल मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था, लेकिन हमारे देश में कोई भी सच्चाई को मानने के लिए तैयार नहीं होता, यहां सिर्फ बहाने बनाए जाते हैं. हालांकि उन्होंने इस बयान में रेल मंत्री का नाम स्पष्ट तौर पर नहीं लिया.

ये भी पढ़ें:- राहुल गांधी पर निशाना साधकर उल्टा फंस गए पूर्व क्रिकेटर, अब ट्रोलर्स के निशाने पर!

मोदी सरकार में नहीं है दूरदर्शिता का गुण

बीजेपी (BJP) और आरएसएस (RSS) पर निशाना साधते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि इस सरकार में दूरदर्शिता का गुण नहीं मिलता है. यह लोग कभी भविष्य की बात नहीं करते केवल भूतकाल में ही जीते हैं. इसके अलावा अपनी कमियों को छुपाने के लिए यह किसी अन्य को ही दोषी ठहराते हैं. यही कारण है कि इनकी विचारधारा से देश को नुकसान पहुंच रहा है.

महात्मा गांधी और नाथूराम गोडसे की विचारधारा का है संघर्ष

राहुल गांधी ने अपने बयान के दौरान कहा कि देश में दो अलग-अलग विचारधाराओं का संग्राम हो रहा है. एक ओर महात्मा गांधी (Mahatma gandhi) की विचारधारा है तो दूसरी ओर नाथूराम गोडसे (Nathuram godse) की विचारधारा है. इस प्रकार बीजेपी और कांग्रेस की विचारधाराओं में जंग जारी है.

हालांकि कांग्रेस महात्मा गांधी की विचारधारा को लेकर आगे बढ़ रही है जिन्होंने अंग्रेजों से बिना हथियार के जंग जीत ली. इतना ही नहीं राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने अमेरिका में रहने वाले भारतीय समुदाय की भी प्रशंसा की. साथ ही उनके प्रति सम्मान प्रकट किया.

WE R NEWS के YouTube चैनल को देखने के लिए क्लिक करें