सांसद सदस्यता जाने पर Rahul Gandhi को मिला BJP से ऐसा गिफ्ट, हैरान हैं कांग्रेस समर्थक

Rahul Gandhi Statement: कांग्रेस नेता राहुल गांधी आए दिन अपने बयानों को लेकर चर्चा में बने रहते हैं. कभी वे सीबीआई और ईडी को मोदी सरकार का तोता बताते हैं, तो कभी पूरे मोदी समुदाय पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर बैठते हैं. हालांकि अपनी गलतियों के लिए वो कोर्ट से कई बार लिखित मांफी मांग चुके हैं. लेकिन बीते दिनों वे अपनी संसद सदस्यता खो देने पर कोर्ट में मांफी नहीं मांगी, हालांकि उस वक्त जज ने कहा था कि वे अगर मांफी मांग लेते हैं तो उनकी संसद सदस्यता नहीं जाएगी. परंतु वे किसी की भी एक ना सुनते हुए मांफी नहीं मांगी, अंततः परिणाम यह हुआ कि राहुल गांधी की संसद सदस्यता चली गई.

इस दिनों राहुल गांधी अमेरिका के दौरे पर हैं और वहां से उन्होंने संसद की सदस्यता जाने को “गिफ्ट” करार दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने कहा कि लोकसभा सांसद के रूप में उनकी अयोग्यता का वास्तव में फायदा हुआ है. क्योंकि इससे उन्हें खुद को परिभाषित करने का मौका मिला जबकि बीजेपी को इसका तनिक भी एहसास नहीं हुआ.

संसद की सदस्यता जाने पर क्या बोले राहुल गांधी

बता दें कि वाशिंगटन डीसी में गुरुवार को नेशनल प्रेस क्लब में राहुल गांधी ने कहा कि उनकी अयोग्यता का उन्हें लाभ मिला है. यह उनके लिए नया आसमां खोल दिया है. उन्हें खुद को पूरी तरह से निखारने और परिभाषित करने का अवसर मिला है. राहुल गांधी ने आगे कहा-“मुझे लगता है कि भाजपा ने मुझे एक उपहार दिया है, साफ कहूं तो मुझे नहीं लगता कि उन्हें इसका एहसास भी है.”