राहुल गांधी ने उठाया नीट पेपर लीक का मुद्दा, स्पीकर से मांगा 2 मिनट का समय

संसद के विशेष सत्र में नेता प्रतिपक्ष की भूमिका निभा रहे राहुल गांधी ने नीट का मुद्दा उठाया. उन्होंने कार्रवाई शुरू होते ही नीट मुद्दे पर जोरदार बहस की. राष्ट्रपति अभिभाषण से पहले ही राहुल गांधी ने नीट मुद्दे पर चर्चा के लिए समय मांगा. जिसके लिए राहुल गांधी ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला से 2 मिनट के का समय मांगा.

स्पीकर ओम बिरला ने राहुल गांधी से कहा कि आप 2 मिनट क्या उससे ज्यादा समय भी ले सकते हैं. आपके अपनी पार्टी के जितने भी नेता है आप उन सब का भी समय ले सकते हैं लेकिन आप सदन में नेता प्रतिपक्ष की भूमिका में हैं. जिसके लिए आपको सदन की मर्यादाओं का भी ध्यान रखना होगा.

उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति के अभिभाषण के बीच आप कोई भी चर्चा उठा सकते हैं और उसे मुद्दे पर डिटेल से चर्चा भी कर सकते हैं. इसके बाद सदन को दोपहर 12:00 तक स्थगित कर दिया गया. राहुल गांधी ने कहा कि मैं सदन में नेता प्रतिपक्ष के रूप में नीट मुद्दे को सबसे पहले रखना चाहता हूं. उन्होंने कहा कि मैं हिंदुस्तान के सभी स्टूडेंट्स को एक जॉइंट मैसेज देना चाहता हूं.

आपको बता दें कि इस मुद्दे को उठाने से एक दिन पहले इंडि गठबंधन के सभी नेताओं ने मल्लिकार्जुन खड़गे के घर पर एक बैठक की थी और प्लान बनाया था कि सदन में विपक्ष के सभी नेता नीट पेपर लीक का मुद्दा उठाएंगे. इस मीटिंग में इंडि गठबंधन के लगभग सभी नेता शामिल हुए थे. इसके बाद सदन की कार्रवाई शुरू होने के बाद ही राहुल गांधी ने सबसे पहले नीट पेपर लीक का मुद्दा उठाने की बात की.