राहुल बनेंगे नेता प्रतिपक्ष, बीजेपी को देंगे चुनौती

कांग्रेस के दामाद के नाम से कई बार चर्चाओं में आ चुकें प्रियंका गांधी वाड्रा के पति रॉबर्ट वाड्रा अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़ना चाह रहे थे. इसको लेकर यूपी कांग्रेस के सभी नेता काफी ज्यादा खुश थे लेकिन ऐसा नहीं हो सका और रॉबर्ट वाड्रा की जगह किशोरी लाल शर्मा को अमेठी से टिकट दिया गया और वह कांग्रेस की उम्मीदों पर खरा उतरे और कांग्रेस को जीत दिलाई. किशोरी लाल ने बीजेपी की कैबिनेट मंत्री स्मृति ईरानी को हराकर भारी बहुमत से जीत हासिल की.

वहीं लंबे समय से खबरें चल रही थी कि रॉबर्ट वाड्रा को अमेठी से टिकट न मिलने के कारण राहुल गांधी से नाराज चल रहे हैं. लेकिन हाल ही में उन्होंने राहुल गांधी की तारीफ की. उन्होंने कहा कि राहुल अगर विपक्ष के नेता बनते हैं तो वह सदन के भीतर बीजेपी को कड़ी चुनौती देंगे.

कांग्रेस की ‘वर्किंग कमेटी’ की बैठक में राहुल गांधी को विपक्ष का नेता बनने को लेकर चर्चा हुई. जिसको लेकर रॉबर्ट वाड्रा से सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मैं राहुल को बहुत अच्छे से जानता हूं. वह मेरे भाई जैसे हैं वह जिस काम को करते हैं पूरी डेडीकेशन के साथ उस काम को पूरा करते हैं. अगर वह विपक्ष के नेता बनते हैं तो वह बीजेपी को हर मोड़ पर कड़ी चुनौती दे सकते हैं.

आपको बता दें कि राहुल गांधी ने केरल की वायनाड और उत्तर प्रदेश की रायबरेली दोनों सीटों से चुनाव लड़ा था और दोनों सीटों से जीत भी हासिल की. इसके बाद राहुल ने केरल की वायनाड सीट से इस्तीफा दे दिया और अब इस सीट से प्रियंका गांधी उपचुनाव लड़ेंगी. वहीं अमेठी से टिकट न मिलने को लेकर रॉबर्ट वाड्रा ने जवाब दिया कि अमेठी से किशोरी लाल शर्मा को टिकट देना कांग्रेस का सही डिसीजन था. उन्होंने 40 सालों तक अमेठी की सेवा की है.