कर्नाटक में BJP की हार पर राज ठाकरे का बड़ा बयान, बताई ये बड़ी वजह

Raj Thackeray Statement: कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नजीते 13 मई को घोषित कर दिए गए. जिसमें वहां बीजेपी को करारी हार का सामना करना पड़ा. हालांकि अब बीजेपी अपनी हार की समीक्षा करेगी कि कहां चूक हो गई. इधर कर्नाटक विधानसभा चुनाव परिणाम को लेकर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के चीफ राज ठाकरे (Raj Thackeray) बड़ा बयान सामने आया है जिसमें उन्होंने कहा कि कर्नाटक में बीजेपी की हार उसकी ‘प्रकृति’ और ‘आचरण’ का नतीजा है. आइए जानते हैं इस बारे में विस्तार से.

कर्नाटक में BJP की हार की बड़ी वजह

दरअसल कर्नाटक विधानसभा चुनाव के परिणाम आने पर कांग्रेस को 224 सीटें में से 135 सीटें जीती हैं. जबकि बीजेपी को 66 सीटें औप जनता दल (एस) को 19 सीटों के संतोष करना पड़ा. कर्नाटक चुनाव परिणाम पर राज ठाकरे ने कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा कांग्रेस की नैया पार लगा दी.

क्या बोले MNS चीफ राज ठाकरे

एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे ने कहा कि जनता जनार्दन होती है, उन्हें कभी भी हल्के में नहीं लेना चाहिए. इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि कर्नाटक के चुनाव परिणाम से राजनीतिक पार्टियों को सबक लेना जरूरी है. साथ ही साथ उन्होंने कहा कि फिलहाल इस बारे में कुछ पूर्वानुमान लगाना जल्दबाजी होगी कि ये परिणाम महाराष्ट्र में 2024 के लोकसभा चुनाव सहित तमाम आगामी चुनावों में राजनीतिक दलों पर किस तरह से असर डालेंगे.