महिलाओं के लिए खुशखबरी, इस राज्य की सरकार फ्री में देगी स्मार्टफोन

Rajasthan Government Scheme: राजस्थान (Rajasthan Government) जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आता जा रहा है. वैसे-वैसे सरकार जनता को लुभाने के लिए नई-नई स्कीम लेकर आ रही है. इस क्रम में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत महिलाओं के लिए एक खास योजना लाने जा रहे हैं. राजस्थान सरकार की इस योजना के अंतर्गत महिलाओं को मुफ्त में स्मार्टफोन देगी. इसके साथ ही इस योजना के अन्तर्गत महिलाएं अपनी पसंद की मोबाइल खरीद सकती हैं, इसके लिए सरकार उन्हें निश्चित राशि प्रदान करेगी. इतना ही नहीं, इस योजना के तहत 3 साल तक फ्री इंटरनेट भी मिलेगा.

बता दें कि राजस्थान सरकार महिलाओं के लिए जो योजना लाने जा रही है, उसकी शुरुआत इस साल रक्षाबंधन से होगी. इस महत्वपूर्ण योजना के बारे में बताते हुए सीएम अशोक गहलोत ने कहा-“सरकार अगस्त में रक्षाबंधन पर यह योजना शुरू करेगी. हम महिलाओं को स्मार्टफोन के बदले एक निश्चित राशि प्रदान करेंगे”. ताकि महिलाएं अपनी पसंद से मोबाइल फोन खरीद सकती हैं. योजना के बारे में बताते हुए अशोक गहलोत ने कहा कि सरकार एक तरह के मोबाइल दे सकती है, लेकिन बाजार में कई प्रकार के मोबाइल उपलब्द हैं, इसलिए हम लोगों को विकल्प देंगें कि आप जाओ और अपनी पसंद का स्मार्टफोन लो. इसके लिए एक निर्धारित राशि सरकार देगी.

ये भी पढ़ें: Biparjoy पाकिस्तान को कर देगा तबाह! 72 हजार लोगों का हुआ रेस्क्यू

जानकारी रहे कि कुछ समय पहले अशोक गहलोत ने कहा था कि हम फ्री में स्मार्टफोन देंगे. जिसमें 3 साल का इंटरनेट फ्री मिलेगा. इससे पहले 2021 में राजस्थान सरकार अपने बजट के माध्यम से वहां की 1.25 करोड़ महिलाओं के स्मार्टफोन देने का ऐलान किया था.

हालांकि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस योजना को लेकर आगे बताया कि मोबाइल एक ऐसी चीज है, जिसे कोई बाजार में खरीदने जाएगा तो अपनी पसंद का मिल जाएगा. हर किसी की पसंद अलग-अलग होती है. जैसे कोई कितने जीबी का मोबाइल खरीदना है… कौन सा ब्रांड आपको पसंद है जिसे आप खरीदना चाहते हैं. कौन सा मॉडल खरीदना है. सीएम गहलोत ने कहा कि हम कंपनियों के इस योजना को लेकर बात कर रहे हैं. स्मार्टफोन देना का मुख्य उद्देश्य महिला सशक्तिकरण है.

WE R NEWS के YouTube चैनल को देखने के लिए क्लिक करें