जाने राखी बांधने का सही मुहूर्त

Rakshabandhan | भाई बहनों का ये पवन त्यौहार रक्षाबंधन 30 और 31 अगस्त को सेलिब्रेट किया जायेगा. लेकिन सबको अपने भाइयों को रक्षा सूत्र बांधने का सही मुहूर्त जानना होता हैं जिससे उनके प्यारे भाई को कोई भी नुकसान न हो और उनका बांधा हुआ रक्षासूत्र उनकी बरकत में बाधा न बने और दिन दूनी रात चौगुनी तरक्की करें. सनातन मान्यता है की शुभ मुहूर्त में राखी बांधने से भाई की बरकत होती है और अगर भद्राकाल में राखी बांधने से उसके ऊपर बुरा प्रभाव भी पड़ सकता है. तो जानते है राखी बांधने के सही मुहूर्त का

Rakshabandhan | भद्राकाल

इस बार रक्षाबंधन के दिन भद्राकाल लग रहा है जिस वक्त भाइयों की कलाई पर राखी बांधने के गलत प्रभाव पड़ सकतें है जैसे उसकी तबियत खराब हो सकती है या फिर उसे कोई भारी नुकसान हो सकता हैं. इसलिए राखी को शुभ मुहूर्त में ही राखी बांधनी चाहिए. जो उसकी हेल्थ और उसकी तरक्की में बाधा ना बने.

यह भी पढ़ें: लप्पू सा सचिन निकला बॉडी बिल्डर

Rakshabandhan | शुभ मुहूर्त

इस साल रक्षाबंधन 30 अगस्त 10 बजकर 58 मिनट से शुरू होकर अगले दिन सुबह 31 अगस्त 7 बजकर 05 मिनट तक रहेगा. लेकिन 30 अगस्त को सुबह से भद्रा लग जाएगा और रात 9 बजकर 01 मिनट तक रहेगा. इसलिए रात 9 बजकर 01 मिनट से लेकर सुबह 07 बजकर 05 मिनट तक बहनें अपने भाइयों की कलाई पर राखी बांध सकेंगी.

अन्य खबरों के लिए देखें हमारा You Tube : https://youtube.com/@WeRNewsLive