UP News : अयोध्या दौरे पर सीएम योगी, लिया मंदिर विकास कार्यों की समीक्षा

Ram Mandir | शनिवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या के राम मंदिर के विकास कार्यों की समीक्षा बैठक की. समीक्षा बैठक का आयोजन अयोध्या स्थित सरयू होटल में किया गया. अधिकारियों को सीएम योगी ने निर्माण कार्यों को दो चरणों में पूर्ण कराने का निर्देश दिया. शहर के अंदर का निर्माण कार्य पहले चरण में पूरा किया जाना है. दीपोत्सव तक सीएम योगी ने निर्माण कार्य को पूरा कराने के निर्देश दिए. दूसरे चरण में 15 जनवरी 2024 तक गर्भगृह के अंदर मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम पूरा किया जायेगा.

यह भी पढ़ें: दुनियां से इन देशों में मिलती है हाईएस्ट सैलेरी, जाने यहां!

Ram Mandir | सीएम योगी आदित्यनाथ अयोध्या दौरे पर

अयोध्या के जिलाधिकारी नितीश कुमार ने बताया कि मार्च-अप्रैल 2024 तक लोक निर्माण के साथ समझौता है. बैठक में दीपोत्सव तक नया घाट से लेकर उदया चौराहा तक के भाग को पूरा कराने को कहा गया है. दिसंबर तक शेष भाग का कार्य पूरा किया जाना है. भक्ति पथ का निर्माण कार्य अक्तूबर-नवंबर तक पूर्ण कर लिया जाएगा. फिलहाल राम मंदिर ट्रस्ट की ओर से स्तंभ निर्माण का काम शुरू हो रहा है. सीएम योगी ने निर्माण कार्य की गति को तेज करने का आदेश दिया.

यह भी पढ़ें: भगवा कपड़ों में बॉर्डर से अमेरिकी महिला गिरफ्तार, कर रही थी सीमा हैदर जैसा ‘कांड’

Ram Mandir | रामचंद्र परमहंस की समाधि पर अर्पित किए पुष्प

सीएम योगी दिगंबर अखाड़ा स्थित राम मंदिर आंदोलन में शामिल शलाका पुरुष रामचंद्र परमहंस दास की समाधि पर फूल माला अर्पित करने पहुंचे थे. सीएम ने दिगंबर अखाड़ा में मौजूद साधु-संतों से मुलाकात भी की. राम कथा पार्क के पास बनाए गए अस्थाई हेलीपैड में सीएम योगी का हेलीकॉप्टर उतरा. हेलीकॉप्टर से उतरने के बाद सीएम योगी ने रामचंद्र परमहंस दास की समाधि पर पुष्प अर्पित की. उसके बाद मुख्यमंत्री ने निर्माणाधीन श्री राम जन्मभूमि मंदिर का दर्शन व पूजन भी किया. सीएम के दौरे के चलते अयोध्या की सुरक्षा व्यवस्था बाद दी गई थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने के लिए न्योता भेजा गया है.

अन्य खबरों के लिए देखें हमारा You Tube : https://youtube.com/@WeRNewsLive