राम मंदिर की नई तस्वीरें आईं सामने, जानिए कहा तक पहुंचा निर्माण

Ram Mandir: अयोध्या में बन रहे श्री राम मंदिर का निर्माण कार्य जारी है. फिलहाल, यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद ने ट्वीट कर दो फोटो शेयर की हैं. जिसमें पहली तस्वीर में नजर आ रहा है कि ग्राउंड फ्लोर के बाद मंदिर के फर्स्ट फ्लोर ने भी आकार ले लिया है. साथ ही खंबे भी खड़े हो चुके हैं. जिसकी ऊंचाई लगभग 10 फीट है.

Ram Mandir: भव्य मंदिर में होगी प्राण प्रतिष्ठा

Ram Mandir: वहीं आपको बता दें कि जनवरी 2024 में जब रामलला की मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा मंदिर के ग्राउंड फ्लोर में स्थित गर्भ गृह में होगी उस समय तक फर्स्ट फ्लोर पर छत भी पड़ चुकी होगी और वहां की साज सजावट का काम चल रहा होगा.
वहीं, दूसरी तस्वीर मंदिर के चारों तरफ बन रहे कॉरिडोर की झलक दिख रही है.

ये भी पढ़ें: ज्ञानवापी के तीन गुंबदों का GPR तकनीक से होगा सर्वे, इससे खुलेगा 300 साल पुराना राज

Ram Mandir: 170 खंभों पर खड़ा होगा ग्राउंड फ्लोर

खबरों की मानें, तो मंदिर का ग्राउंड फ्लोर 170 खंभों पर टिका है. जिसमें देवी देवताओं की प्रतिमाओं को अंकित किया गया है जिससे आधे दर्शन इन खंभों को देखने से ही पूरे हो जाएंगे. बता दें काम इतना बारीक किया हुआ है कि यहां की कारीगरों की मेहनत का साफ अंदाजा लगाया जा सकता है. वहीं मंदिर के ग्राउंड फ्लोर की छत और दीवारों पर भी कारीगरी का काम अदभुत है.

Ram Mandir: कब विराजमान होंगे श्री राम?

Ram Mandir: दरअसल, दीवारों और गर्भ गृह को सफेद मार्बल के इस्तेमाल से बनाया गया है. जोकि बेहद खूबसूरत लग रहा है. ऐसा माना जाता है कि इसी जगह पर 1949 में भगवान राम प्रकट हुए थे. बता दें कि 2024 में भगवान रामलला गर्भगृह में विराजमान होंगे. साथ ही सफेद संगमरमर से बने 6 खंभों पर टिका हुआ है.

WE R NEWS के YouTube चैनल को देखने के लिए क्लिक करें