श्रद्धालुओं पर हमला करने वाले आतंकियों की हुई पहचान, कई संगठन थे इसमें शामिल

जम्मू कश्मीर के रियासी में श्रद्धालुओं से भरी एक बस के खाई में गिरने से एक बड़ा हादसा हो गया। दरअसल यह हादसा आतंकवादियों के हमले की वजह से हुआ है। आपको बता दें कि आतंकवादी एक बड़े हमले की योजना को अंजाम देने के लिए घात लगा कर बैठे थे कि तभी शिवखोड़ी से कटरा जा रही श्रद्धालुओं से भरी हुई बस वहां से गुजरती है। जिस पर आतंकवादियों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। आतंकवादियों के इस अचानक किए गए हमले से बस के ड्राइवर को गोली लग गई जिससे उसका बैलेंस बिगड़ गया और बस जाकर खाई में गिर गई। जिससे 9 लोगों की मौके पर मौत हो गई जबकि 33 लोग घायल हो गए। घायलों को पास के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। हमला करने के बाद आतंकी वहां से फरार हो गए।

रियासी में हुए आतंकी हमले पर जांच एजेंसी ने बड़ा खुलासा किया है। जांच एजेंसियों के मुताबिक इस आतंकी हमले को चार आतंकियों के ग्रुप ने मिलकर अंजाम दिया। जिसमें लश्कर का टॉप कमांडर अबू हमजा भी शामिल है। जांच एजेंसी के द्वारा दी गई जानकारी में पता चला कि आतंकवादियों ने जिस राइफल से गोलियां चलाई थी उसका नाम इंसास राइफल है। रियासी आतंकी हमले के नौ लोगों की मौत के जिम्मेदार का चेहरा अबू हमजा के रूप में सामने आया है। आपको बता दें कि एक्सक्लूसिव सीसीटीवी फुटेज से यह जानकारी मिली है कि हमला करने वाला एक आतंकवादी पाकिस्तान आर्मी का पूर्व सैनिक है जो अब आतंकवादी संगठनों में काम कर रहा है।

आपकों बता दें कि इस हमले की जांच NIA के एसपी लेवल के अधिकारी हमले वाली जगह पर पहुंचकर करेंगे। NIA की फोरेंसिक टीम को स्पॉट पर भेज दिया गया है। NIA की टीम जम्मू से रवाना हुई है।

बताया जा रहा है कि रियासी में हुए हमले में 20 से 25 राउंड फायरिंग की गई थी। अब इसकी पूरी कमान सेना ने अपने हाथ में ले ली है। वह एक सर्च ऑपरेशन शुरू कर चुकी है। वह ड्रोन की मदद से इस हमले की जांच कर रही है। आशा की जा रही है कि जल्द ही सेना अपने मकसद में कामयाब हो जाएगी और आतंकियों को उनके किए की सजा भी दे देगी।