वेस्टइंडीज दौरे पर ये खिलाड़ी होगा भारतीय टीम का कप्तान, इसको लेकर सामने आया बड़ा अपडेट

IND Vs WI 2023: WTC फाइनल के बाद से, टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी विश्राम का आनंद ले रहे हैं. टीम इंडिया को जुलाई के बाद से लगातार क्रिकेट खेलना होगा. 12 जुलाई से, टीम इंडिया वेस्टइंडीज के दौरे पर जाएगी. इस दौरे की शुरुआत टेस्ट मैच के साथ होगी और 13 अगस्त तक टी20 मुकाबले होंगे. इस दौरान, टीम 2 टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी20 मैच खेलेगी. टेस्ट सीरीज में कौन टीम इंडिया की कप्तानी करेगा, इसके संबंध में एक महत्वपूर्ण अपडेट आया है.

टेस्ट शृंखला में करेगा टीम इंडिया की कप्तानी?

WTC फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार के बाद से ही टीम इंडिया के कप्तान को बदलने की मांग की जा रही है इस दौरान, कुछ खबरें सामने आईं हैं जिनके अनुसार रोहित शर्मा को आगामी टेस्ट सीरीज के लिए कप्तानी का मौका मिल सकता है. एक इनसाइडस्पोर्ट की रिपोर्ट के अनुसार, रोहित शर्मा ही टीम इंडिया के कप्तान के रूप में उभर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: ‘भारतीय प्लेयर अपने पक्ष में निर्णय देने के लिए बनाते हैं दबाव’, अंपायर नितिन…

निकलकर आया बड़ा अपडेट

एक इनसाइडस्पोर्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया है कि रोहित शर्मा ही टीम इंडिया की वेस्टइंडीज दौरे के टेस्ट सीरीज में कप्तानी करेंगे. उन्होंने कहा, “रोहित फिट हैं और उनके चयन के लिए उपलब्ध हैं। उन्हें विश्राम करने के लिए पर्याप्त समय है. कार्यभार प्रबंधन के मामले में कोई चिंता नहीं है. वे वेस्टइंडीज सीरीज में कप्तानी करेंगे.” अभी तक टीम इंडिया के इस दौरे के लिए स्क्वॉड का ऐलान नहीं हुआ है.

फॉर्म को लेकर भी सामने आया बयान

बीसीसीआई अधिकारी ने रोहित शर्मा के हालिया प्रदर्शन को लेकर कहा, “हां, उन्होंने आईपीएल और डब्ल्यूटीसी फाइनल में ज्यादा रन नहीं बनाए हैं, लेकिन पिछले कुछ महीनों में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है. वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर में एक शतक बनाए थे और अपनी फिटनेस पर निरंतर ध्यान दे रहे हैं. उनकी आलोचना करना फॉर्म के आधार पर उचित नहीं है.”

पिछले 12 महीनों में, वनडे मैचों में रोहित शर्मा ने 49.27 की औसत से रन बनाए हैं. इस दौरान, उन्होंने 13 मैचों में एक शतक और चार अर्धशतक बनाए हैं. टेस्ट क्रिकेट में, उन्होंने 5 मैचों में 37.5 की औसत से रन बनाए हैं.

WE R NEWS के YouTube चैनल को देखने के लिए क्लिक करें