Russia ने इस देश में भेजना शुरू कर दिए परमाणु बम, क्या है पुतिन का नया प्लान?

Russia News: दुनियाभर में रूस (Russia) को एक शक्तिशाली देश के रूप में माना जाता है. जो अपने परमाणु बमों के बलबूते राष्ट्रीय युद्ध (War) में खुद को मजबूत बनाता है. लेकिन इसी बीच हाल ही में परमाणु बम की तैनाती को लेकर रूस ने एक बड़ा फैसला लिया. रूस का यह फैसला शत्रु देशों के लिए ही नहीं बल्कि दुनियाभर के देशों के लिए चिंता का विषय बन चुका है. आपको बता दें पिछले कुछ समय से रूस और यूक्रेन (Ukraine) के बीच युद्ध छिड़ा हुआ. इस युद्ध में रूस के साथ बेलारूस (belarus) पूरी तरह से खड़ा हुआ है. दरअसल, बेलारूस और रूस दोनों ही मित्र राष्ट्र है. जिसके चलते बेलारूस, यूक्रेन-रूस की लड़ाई में मॉस्को (moscow) की सहायता के लिए पूरी तरह से तैयार है. ऐसे में रूस ने युद्ध के लिए एक नई रणनीति अपना ली है.

बेलारूस में किए जाएंगे परमाणु बम तैनात

रूस ने इस युद्ध के लिए एक बड़ी चाल चली है. जिसमें अब रूस (Russia) बेलारूस की मदद ले रहा है. रूस ने यह फैसला लिया है कि वह अपने परमाणु बम अपने पड़ोसी देश बेलारूस में तैनात करेगा. रूस का यह फैसला काफी अहम बताया जा रहा है. चूंकि बेलारूस ने पूरी तरह से मॉस्को के मदद की बात स्पष्ट की है. ऐसे में दुनियाभर के देशों में खलबली मच गई है.

ये भी पढ़ें:- भारत की इस तैयारी से पाकिस्तान और चीन की उड़ेगी नींद, घर में घुसकर बनाएगा निशाना

बेलारूस-रूस की दोस्ती पड़ेगी यूक्रेन पर भारी

आपको बता दें, यूक्रेन और रूस का युद्ध पिछले डेढ़ सालों से चल रहा है. जिसमें तीसरे विश्वयुद्ध होने की भी आशंका जताई जा रही है. ऐसे में कुछ महीनों पहले रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन और बेलारूस के राष्ट्रपति एलेक्जेंडर लुकाशेंकों ने आपस में भेंट की और कुछ अहम मुद्दों पर बातचीत की. जिसके बाद रूस ने यह फैसला ले लिया है कि बेलारूस की सीमाओं पर परमाणु बम तैनात किए जाएंगे. बेलारूस में परमाणु बम तैनाती का कार्य जुलाई से शुरू हो जाएगा. फिलहाल, रूस पूरी तरह से खुद को युद्ध के लिए मजबूत बनाने की तैयारी कर रहा है. जिसका असर पूरी दुनिया में देखने को मिल सकता है.

WE R NEWS के YouTube चैनल को देखने के लिए क्लिक करें