सहारा के 4 करोड़ निवेशकों को मिलेगा उनका पैसा वापस, जानिए कैसे कर सकते हैं आवेदन

Sahara Refund Portal: अभी हाल ही में गृह मंत्री अमित शाह ने सहारा में डूबे निवेशकों को उनके पैसे लौटाने की बात कही थी और ऐलान किया था कि जिन निवेशकों का इन्वेसमेंट मैच्योर हो चुका है उनके पैसे उन्हे सरकार लौटाएगी, उसके लिए आपको सहारा के रिफंड पोर्टल “सीआरसीएस सहारा रिफंड पोर्टल” पर अप्लाई करना परेगा, उसके करीब 45 दिन बाद आपको पैसे मिल जायेगे,करीब 4 करोड़ निवेशकों के फंसे हुए पैसे अब इस पोर्टल के ज़रिए उनको मिल पाएंगे , चलिए जानते है उन कुछ जरूरी बातों के बारे में जो रिफंड के लिए जरूरी है.

Sahara Refund Portal | अभी मिलेंगे सिर्फ 10 हज़ार रुपए

आपको बता दे की फिलहाल के लिए सरकार 4 हज़ार निवेशकों को 10 हज़ार रुपए देगी, ये सारे रिफंड सहारा की 4 को ऑपरेटिव सोसायटी के निवेशकों को मिलेगी, जिन निवेशकों का निवेश 10हज़ार से जायदा है उन्हे भी फिलहाल की लिए सिर्फ 10 हज़ार का ही रिफंड मिलेगा.

ये भी पढ़ें: Geetika Sharma Case: गीतिका शर्मा केस में बड़ा फैसला, गोपाल कांडा और अरुणा चड्ढा हुए बरी

Sahara Refund Portal | इन्वेस्टर्स को मिलेगा रिफंड

सहारा की सहकारी समिति , सहारा क्रेडिट कॉपरेटिव सोसायटी लिमिटेड, सहारायन यूनिवर्सल मल्टीपरपज लिमिटेड, हमारा इंडिया क्रेडिट कॉपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड और स्टार मल्टीपरपज को ऑपरेटिव सोसायटी लिमिटेड के निवेशकों को पैसे मिलेंगे , निवेशक खुद इस पोर्टल पर लॉगिन कर खुद को रजिस्टर कर सकते है, इन सब प्रोसेस के बाद पैसे आने में करीब 45 दिन का समय लगेगा.

Sahara Refund Portal | SMS के जरिए आयेगी रिफंड की जानकारी

आपको बता दे की आपके बैंक अकाउंट में रिफंड की जानकारी पैसे आने के बाद SMS के ज़रिए दी जाएगी. लॉगिन करते समय निवेश से जुड़े सारे कागज़ात अपने पास रख ले, आपके सारे दस्तावेज़ पहले सहारा ग्रुप के समितियों से वेरिफाई करवाए जाएंगे तभी आपका रिफंड वापस आएगा.

WE R NEWS के YouTube चैनल को देखने के लिए क्लिक करें