कौन हैं संजय सिंह के करीबी जिनपर कसा ईडी का शिकंजा

Sanjay Singh | दिल्ली शराब नीति मामले में संजय सिंह, सर्वेश मिश्रा, और विवेक त्यागी के बारे में बात करते हैं। सर्वेश मिश्रा, जो आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता भी हैं, संजय सिंह के आंदोलन के समय से उनके साथ जुड़े रहे हैं। सर्वेश मिश्रा सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते हैं और संजय सिंह की सभी पोस्ट को साझा करते हैं। उन्होंने संजय सिंह के सांसदीय काम में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

Sanjay Singh | ईडी ने शराब घोटाले के चार्जशीट में संजय सिंह का भी नाम

Sanjay Singh | विवेक त्यागी भी आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह की टीम का हिस्सा हैं। वह हापुड़ में जिला प्रभारी के रूप में काम करते हैं और संजय सिंह के साथ आंदोलन की शुरुआत से ही जुड़े हुए हैं। दिल्ली सरकार ने 2021-22 में नई शराब नीति लागू की थी, जिसमें घोटाले के आरोप लगे थे। इसके परिणामस्वरूप, उप राज्यपाल ने सीबीआई जांच की मांग की थी, जिसके बाद सीबीआई ने दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार किया था। ईडी ने शराब घोटाले के चार्जशीट में संजय सिंह का भी नाम शामिल किया है और उनके संपर्कों की जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें: One plus का सबसे धांसू फोन लॉन्च, दिवाली ऑफर

Sanjay Singh | दिनेश अरोड़ा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से की मुलाकात

Sanjay Singh | इस चार्जशीट में दाखिल किया गया कि व्यवसायी दिनेश अरोड़ा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थी और इस मुलाकात में संजय सिंह भी मौजूद थे। इसके बाद, यह मनीष सिसोदिया के संपर्क में आया और एक फंड जुटाने का कार्यक्रम आयोजित किया गया था। ईडी अब संजय सिंह के साथ उनके दो करीबियों, सर्वेश मिश्रा और विवेक त्यागी की पूछताछ कर रही है, जो आम आदमी पार्टी से जुड़े हैं। इसके साथ ही, इस मामले में संजय सिंह के लिए मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

Sanjay Singh | यह मामला दिल्ली की राजनीति में महत्वपूर्ण है और इसकी जांच अब एडी के तहत चल रही है। संजय सिंह के साथ संबंधित सभी व्यक्तियों की पूछताछ संविधानिक प्रक्रिया के तहत हो रही है, और इसका नतीजा विश्वसनीय जांच के बाद ही प्रकट होगा।

अन्य खबरों के लिए देखें हमारा You Tube : https://youtube.com/@WeRNewsLive