सनातन धर्म के विवाद में बुरे फंसे राहुल गांधी

Santana Dharma | कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की मीटिंग में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह समेत कुछ नेताओं ने सनातन धर्म विवाद पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि पार्टी को इससे दूर रहना चाहिए, क्योंकि इससे कांग्रेस को नुकसान हो सकता है और भाजपा को फायदा हो सकता है।

Santana Dharma | राहुल गांधी भी इस मुद्दे पर अपने नेताओं को सनातन धर्म विवाद में शामिल नहीं होने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि पार्टी को गरीबों के मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए, चाहे वो किसी भी जाति के हों।

Santana Dharma | कांग्रेस पार्टी सभी धर्मों का करेगी सम्मान

Santana Dharma | पार्टी के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने मीटिंग के बाद यह स्पष्ट किया कि सनातन धर्म के मुद्दे पर कोई चर्चा नहीं हुई और कांग्रेस सभी धर्मों का सम्मान करती है। चिदंबरम ने इस मुद्दे को लेकर कहा कि पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने यह स्पष्ट कर दिया है कि कांग्रेस पार्टी सनातन धर्म के मुद्दे पर किसी भी विवाद में पड़ने को तैयार नहीं है। इस मीटिंग के बाद पी. चिदंबरम ने सनातन धर्म के मुद्दे पर चर्चा नहीं हुई और कांग्रेस पार्टी सभी धर्मों का सम्मान करने की पकड़ में है।

यह भी पढ़ें: दिल्ली में दिवाली पर पटाखों पर सख्ती से बैन

Santana Dharma | सोशल जस्टिस के प्रति अपना समर्थन

Santana Dharma | कुछ ही दिन पहले तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन ने सनातन धर्म को सामाजिक न्याय के खिलाफ बताया था, लेकिन पी. चिदंबरम ने इस पर विरोध किया और कहा कि पार्टी उन सभी विषयों पर कड़ी निष्पक्षता में खड़ी है जो समाज के लिए महत्वपूर्ण हैं। इस तरह कांग्रेस पार्टी ने सनातन धर्म के मुद्दे को लेकर अपना स्थिति स्पष्ट किया है और सोशल जस्टिस के प्रति अपना समर्थन जताया है।

अन्य खबरों के लिए देखें हमारा You Tube : https://youtube.com/@WeRNewsLive