19 साल बाद Sawan में बनने जा रहा है दुर्लभ संयोग, इन राशियों पर बरसेगी शिवजी की विशेष कृपा

Sawan Date 2023: हिंदू धर्म में सावन मास का खास महत्व है. धार्मिक मान्यता है कि इस पवित्र महीने में भगवान विष्णु के योग निद्रा में जाने के बाद भगवान शिव ही सृष्टि पालनकर्ता के रूप में रहते हैं. यही वजह है कि सावन को साल के सबसे शुभ महीनों में एक माना जाता है. यह पवित्र महीना भगवान शिव की उपासना और उनका आशीर्वाद पाने के लिए खास होता है. हिंदू पंचांग के अनुसार, इस साल सावन के महीने में बेहद खास और अद्भुत संयोग बनने जा रहा है. इसके साथ ही ऐसा दुर्लभ संयोग 19 साल बाद बनने जा रहा है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस साल सावन के महीने में कुछ राशियों पर भगवान शिव की विशेष कृपा दृष्टि रहने वाली है. आइए जानते हैं उन राशियों के बारे में.

साल 2023 में कब से कब तक है सावन का महीना

ज्योतिष शास्त्र के जानकारों के मुताबिक, इस साल सावन एक महीने के बजाए दो महीने का होगा. 19 साल बाद ऐसा दुर्लभ संयोग मलमास का एक और महीना जुड़ने की वजह से बना है. हिंदू पंचांग के अनुसार, इस साल सावन का पवित्र महीना 4 जुलाई, 2023 से शुरू होगा. वहीं इस पवित्र महीने का समापन 31 अगस्त 2023 को होगा.

सावन 2023 में इन राशियों पर बरसेगी शिवजी की कृपा

मेष- सावन में मेष राशि के जातकों को सौभाग्य की प्राप्ति होगी. साथ इस सावन के दौरान मेष राशि वालों पर शिवजी की विशेष कृपा बरसेगी. ऐसे में इस दौरान कई चीजों में सफलता के साथ-साथ सुख का अनुभव करेंगे. इसके साथ ही आर्थिक हालातों में भी सुधार होगा. धन कमाने का भरपूर अवसर मिलेगा. इसके अलावा सुख-समृद्धि का भी अनुभव करेंगे.

मिथुन- सावन के महीने में मिथुन राशि वालों पर भगवान शिव की विशेष कृपा रहने वाली है. इस दौरान सकारात्मकता के साथ-साथ आर्थिक उन्नति भी होगी. इसके साथ ही इस दौरान विदेश यात्रा का लाभ मिलेगा. इसके अलावा इस दौरान भाग्य का भी भरपूर साथ मिलेगा. सावन के महीने में मिथुन राशि के लोग सुख-समृद्धि की उम्मीद कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: Khajrana Ganesh Mandir की दान पेटियों से निकले पैसों ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, 35 कर्मचारी 11 दिन से गिन रहे नोट

सिंह- सिंह राशि के जातकों को भरपूर आर्थिक लाभ मिलेगा. सावन की पूरी अवधि में बिजनेस में जबरदस्त आर्थिक उन्नति होने वाली है. इसके साथ ही सावन 2023 के दौरान आय के स्रोतों में विस्तार होगा. व्यापार में आर्थिक तरक्की की उम्मीद कर सकते हैं. इसके अलावा पूरे सावन में सिंह राशि वालों पर भगवान शिव और मां पार्वती की कृपा बरसेगी.

वृश्चिक- सावन में वृश्चिक राशि के जातकों पर विशेष कृपा बरसने वाली है. इस दौरान उनके सारे सपने शिवजी की कृपा से पूरे होंगे. नए वाहन की खरीदारी के साथ-साथ संपत्ति में भी इजाफा होगा. इसके साथ ही इस दौरान निवेश से भी लाभ होगा. सावन के महीने में आर्थिक परिस्थितियां अनुकूल होंगी. लंबे समय से अटका हुआ काम पूरा होगा. सावन मास में वृश्चिक राशि के लोग समृ्द्धि की कामना कर सकते हैं.

WE R NEWS के YouTube चैनल को देखने के लिए क्लिक करें