होंडा एलिवेट और होंडा सिटी में क्या है अंतर, पढिए फूल कंपेरिजन

Honda City vs Elevate: होंडा सिटी वर्तमान में बाजार में सबसे लंबे समय तक बनी रही है और यह होंडा की सबसे लोकप्रिय मॉडल है. लेकिन हाल ही में कंपनी के लाइनअप में कोई एसयूवी उपलब्ध नहीं थी, जो कंपनी के लिए आवश्यक थी. इसलिए कंपनी ने बाजार में होंडा एलिवेट लॉन्च की है, जो होंडा की पहली कॉम्पैक्ट एसयूवी है. एलिवेट पहले से ही कई खिलाड़ियों से भरे सेगमेंट में मौजूद है. क्या ग्राहक विश्वसनीय होंडा सिटी की जगह पर होंडा एलिवेट को खरीदने में रुचि दिखाएंगे, यह देखने लायक होगा. इसलिए, आइए हम इन दोनों कारों की तुलना करें.

ये भी पढ़ें: महज 6.61 लाख की कार ने चकनाचूर किया Swift, Wagonr का घमंड! बनी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार

किसकी साइज़ है बड़ी?

एलिवेट की लंबाई 4312 मिमी है और यह भारत में 4 मीटर से लंबी कॉम्पैक्ट एसयूवी है, लेकिन वहीं सिटी 4583 मिमी की लंबाई के साथ इससे काफी लंबी है. एलिवेट की चौड़ाई 1790 मिमी है, जबकि होंडा सिटी की 1790 मिमी की चौड़ाई के साथ एलिवेट से कम चौड़ी है. हालांकि सिटी का व्हीलबेस 2650 मिमी है जबकि एलिवेट का व्हीलबेस 2600 मिमी है. साथ ही सिटी में 506 लीटर का बड़ा बूट स्पेस मिलता है, जबकि एलिवेट में 468 लीटर का बूट स्पेस मिलता है.

किसमें उपलब्ध ज्यादा फीचर्स

दोनों कारों में कई फीचर्स जैसे क्लाइमेट कंट्रोल, कनेक्टेड कार टेक, सनरूफ, रियर-व्यू कैमरा, लेन वॉच, कस्टमाइज़ेबल डायल और ADAS तकनीक उपलब्ध होती है. हालांकि, एक बड़ा अंतर है – एलिवेट में हॉंडा सिटी की तुलना में एक नई 10.25 इंच की टचस्क्रीन मिलती है, जो बहुत बड़ी है.

कौन है ज्यादा मजबूत?

दोनों कारों में एक समान 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है, जो समान पॉवर जेनरेट करता है. दोनों में सीवीटी ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स भी मिलेगा. बड़ा अंतर यह है कि होंडा सिटी में मजबूत हाइब्रिड सिस्टम मिलेगा, जबकि एलिवेट में यह नहीं मिलेगा.

दोनों के प्राइस में फर्क

होंडा सिटी की कीमतें 11.5 लाख रुपये से शुरू होती है और सिटी हाइब्रिड के लिए 20.39 लाख रुपये तक जाती है. जबकि हौंडा एलिवेट की कीमत 11 से 17 लाख रुपये के बीच होने की उम्मीद है. नई एलिवेट फ्लैगशिप सिटी से थोड़ी सस्ती होगी. एलिवेट की तुलना में सिटी में ज्यादा स्पेस मिलता है, जबकि हाई ग्राउंड क्लीयरेंस के कारण ग्राहकों को एलिवेट की ओर आकर्षित होने की उम्मीद है.

WE R NEWS के YouTube चैनल को देखने के लिए क्लिक करें