सेक्स चैंपियनशिप में कैसे होगा रजिस्ट्रेशन और क्या है जीत का फॉर्मूला? जानें सबकुछ

Sex Championship in Sweden: विश्वभर के अलग-अलग देशों में तमाम खेल प्रतियोगताएं देखने को मिलती रहती हैं. खेल में जीतने वाले को ट्रॉफी या बेहतर अवॉर्ड से सम्मानित किया जाता रहता है. जीतने पर बड़ी रकम भी दी जाती है. लेकिन यह जानकार आपको आश्चर्य होगा कि अब सेक्स को भी रजिस्टर्ड खेल बना दिया गया है. इसकी चैम्पियनशिप की शुरुआत जल्द ही होने वाली है.

सेक्स प्रतियोगिता कराने वाला पहला देश स्वीडन बनने जा रहा है. स्वीडन ने सेक्स को खेल प्रतियोगिताओं में आधिकारिक खेल का दर्जा दे दिया है. सबसे ज्यादा ध्यान देने वाली बात यह है कि अगले हफ्ते ही पहली यूरोपीय सेक्स चैम्पियनशिप आयोजित होने जा रही है. इसे शुरू करने को लेकर सभी तैयारियां पूरी हो चुकी है.

आधिकारिक रूप से स्वीडन सेक्स को खेल के रूप में पंजीकृत करने वाला विश्व का प्रथम देश बन गया है और 8 जून को गोथेनबर्ग में पहली यूरोपीय चैम्पियनशिप के मेजबानी भी करने जा रहा है.

यह चैम्पियनशिप स्विडिश सेक्स फेडरेशन के मार्गदर्शन में आयोजित हुई है और यह छह हफ्तों तक चलेगी. इस खेल में 16 सब्जेक्ट के तहत यौन गतिविधियों में भाग लेने वाले प्रतिभागी शामिल होंगे. जिसमें सेक्स से जुड़ी बहुत चीजें शामिल होंगी.

इस खेल में भाग लेने वाले खिलाड़ी अपने मैचों या गतिविधियों के साथ 45 मीनूट से लेकर 1 घंटे तक यौन गतिविधियों में शामिल होंगे. मैच के आधार पर अलग-अलग अवधि होगी. हालांकि कुछ रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है कि यह खेल 1 दिन में 6 घंटे तक चलेगी.

होने जा रहे इस सेक्स चैम्पियनशिप में अलग-अलग देशों के 20 लोगों की भागीदारी देखे जाने की उम्मीद है. इस खेल के विजेताओं का फैसला तीन जजों के पैनल के साथ-साथ दर्शकों की रेटिंग द्वारा लिया जाएगा. सेक्स से जुड़ी तमाम गतिविधियों के अनुसार प्रतिभागी पांच और 10 अंकों के बीच स्कोर कर सकते हैं.

इस चैम्पियनशिप में कामसूत्र का ज्ञान आपको विशेष अंक दिल सकता है.  स्वीडिश फेडरेशन ऑफ सेक्स के अध्यक्ष ड्रैगन ब्रैटीक का कहना है कि एक खेल के रूप में सेक्स की मान्यता बेहद आश्यक थी. उन्होंने यौन गतिविधि के माध्यम से शारीरिक और मानसिक कल्याण की क्षमता और प्रशिक्षण के महत्व को भी दर्शाया.