दुनिया के सबसे बड़े खालिस्तानी आतंकी की मौत, अमेरिका में तोड़ा दम

SFJ Chief Gurpatwant Singh: आतंकी संगठन सिख फॉर जस्टिस (Sikh For Justice) के सरगना खालिस्तानी आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नू (Gurpatwant Singh Panuu) की एक भयानक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई है. अमेरिका में पन्नू का एक्सीडेंट हुआ है. कहा जाता है कि गुरपतवंत सिंह पन्नू दुनिया भर का सबसे बड़ा खालिस्तानी आतंकी था. बताया जा रहा है कि अमेरिका के हाईवे नंबर 101 पर गुरपतवंत सिंह पन्नू के साथ हादसा हुआ.

भारत को धमकी देता था आतंकी पन्नू

जान लें कि आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू लगातार भारत को धमकी देता रहता था. आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू भारत को तोड़ने का नापाक ख्वाब देखता था. भारतीय एजेंसियों को लंबे समय से आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू की तलाश थी. लेकिन वह गिरफ्त में आने से पहले ही दुनिया से चला गया. आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू पर भारत के खिलाफ साजिश रचने के आरोप हैं.

आतंकी पन्नू को सता रहा था ये डर

गौरतलब है कि पिछले कुछ वक्त से आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू अंडरग्राउंड हो गया था. उसकी लोकेशन तक ट्रेस नहीं हो पा रही थी. बताया जाता है कि पुलिस की ट्रेकिंग से बचने के लिए आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने अपना मोबाइल स्विच ऑफ किया हुआ था. पहले पाकिस्तान में परमजीत सिंह और फिर कनाडा में हरदीप सिंह की मौत के बाद आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू को डर था कि उसे भी मारा जा सकता है.

पन्नू का पाकिस्तानी ISI से था कनेक्शन

जान लें कि आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू पंजाब के अमृतसर का रहने वाला था. उसके गांव का नाम खानकोट है. विदेश जाने के बाद आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने अपनी नापाक हरकतें बढ़ा दीं. आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू का संपर्क पाकिस्तान और उसकी खुफिया एजेंसी ISI से भी था. वह ब्रिटेन और कनाडा से अपने संगठन SFJ के जरिए भारत के खिलाफ प्रोपेगंडा चलाता था.

खालिस्तानियों का सरगना पन्नू

आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू विदेश में बैठकर अपने खलिस्तानी मंसूबे पूरे करने के लिए भारत विरोधी आंदोलन चलाता था. पन्नू लंबे समय से रेफरेंडम 2020 पर काम कर रहा था. आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने खालिस्तान के नाम पर भारत के खिलाफ कई साजिशें रचीं. पन्नू ने कई बार सिखों को बरगलाने और भारत के खिलाफ भड़काने की कोशिश की. सोशल मीडिया के जरिए वो लोगों से जुड़ता था और कई बार भारत को धमकी देता था.

WE R NEWS के YouTube चैनल को देखने के लिए क्लिक करें