Shani Jayanti 2023: 3 दिन बाद बनने जा रहा है गजब संयोग, शनि देव इन राशियों पर बरसाएंगे कृपा

Shani Jayanti 2023: शनि जयंती इस साल 19 मई को है. शास्त्रों में शनि को न्याय देने वाले देवता रूप में जाना जाता है. इसके साथ ही शनि देव हर इंसान को उसके कर्मों का फल देते हैं. ज्योतिषीय मान्यता है कि जब शनि देव किसी जातक पर मेहरबान होते हैं तो उसे जीवन में चारों तरफ खुशहाली नजर आती है. ज्योतिष के जानकारों की मानें तो इस बार शनि जयंती से ठीक पहले गजकेसरी योग का भी निर्माण हो रहा है. जिसे ज्योतिष में सबसे शुभ योगों में से एक माना जाता है. आइए जानते हैं शनि देव की कृपा से किन राशियों की किस्मत चमकने वाली है.

मेष राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शनि देव मेष राशि के जातकों पर मेहरबान होने जा रहे हैं. जिसके परिणामस्वरूप मेष राशि वालों को धन, ऐश्वर्य, सामाजिक प्रतिष्ठा और नई नौकरी की प्राप्त हो सकती है. इसके साथ ही जो लोग नौकरी में हैं, उनकी सैलरी में इजाफा हो सकता है. परिवार में खुशियों का महौल बना रहेगा.

मिथुन राशि

शनि जयंती पर मिथुन राशि वालों पर भी गजकेसरी योग का प्रभाव पड़ने वाला है. इस राशि से संबंधित लोगों को कार्यस्थल पर कर्यों की प्रसंशा सुनने को मिलेगी. वैवाहिक जीवन में शुभ समाचार प्राप्त होने वाला है. व्यापार में आर्थिक उन्नति का जबरदस्त मौका मिलेगा.

तुला राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शुक्र और शनि की आपस में मित्रता का भाव है. तुला, शनिदेव की उच्च राशि मानी जाती है. माना जाता है कि शनि देव इस राशि पर हमेशा मेहरबान रहते हैं. ऐसे में शनि जयंती पर शनिदेव इस राशि के लोगों पर कृपा बरसाने वाले हैं. इसके साथ ही अगर शनि जयंती पर इस राशि के लोग शनि देव की विशेष पूजा-अर्चना करते हैं तो उन्हें धन, यश, सफलता और सुख-समृद्धि की प्राप्ति होगी.